क्राइमहेडलाइन

CG-गजब के चोर : सोफे पर बैठ पहले छलकाये जाम, फिर मूड बनाकर अलमीरा ही ले भागे, बिजली कर्मचारी के घर 3 लाख की चोरी

जांजगीर चांपा 20 जून 2023। छग.के जांजगीर चांपा में चोरों के हौसले काफी बुलंद है। लिहाजा यहाँ चोर बेखौफ होकर चोरी की वारदात कों अंजाम दे रहे हैं ,बीते दिनों शिक्षक के घर बुजुर्ग महिला और उसकी नातिन कों बंधक बनाकर 4 नकाबपोश बदमाशों ने 10 लाख लूटकर फरार हो गये थे। वहीं अब जिले के कापन गांव में रिटायर्ड बिजली कर्मचारी के घर से दो लाख नगदी समेत ज्वेलरी यानी कुल तीन लाख की चोरी कर फरार हो गये। घटना सोमवार देर रात की बताई जा रही हैं, मामला नैला चौकी इलाके की बताया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक कापन गांव के रहने वाले मया राम गौताम के घर चोरी हुई है।बताया जा रहा हैं कि सोमवार की रात पूरा परिवार खाना खाकर अपने अपने कमरे में सोने चले गए।तभी रात को तकरीबन 1 से 1.30 बजे के बीच घर के पीछे का दरवाजा तोड़कर अज्ञात चोर घर के अंदर घुसे।और फिर पहले हाल में बैठ कर शरlब पिये।जिसके बाद घर के सभी कमरे के दरवाजे को बाहर से बंद कर दिये .. जिस कमरे में अलमारी रखी हुई थी वह मया राम का बेटा अमीर सिंह गौतम अपनी पत्नी और बच्चों के साथ सोया हुआ था। जहाँ कमरे में रखे अलमारी को उठाकर घर से बाहर निकल गये। इधर कमरे में सो रहे लोगों कों इस बात की भनक तक नहीं लगी…वहीं चोरों ने कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया।वहीं अलमारी में रखे 2 लाख नगद समेत एक लाख के सोने चांदी के जेवर को चोरी कर फरार हो गए।

परिजनों की माने तो उसका पिता मया राम गौतम करीबन 2.20 बजे उठकर बाहर जाने के लिए कमरे से निकल रहे थे। तब देखा की कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था। वहीं अन्य लोगों को फोन से बताया की उसके कमरे का दरवाजा बाहर से बंद है। वहीं घर का सदस्य अमीत सिंह दरवाजा खोलने जा रहा था मगर उसके कमरे का भी दरवाजा बाहर से बंद था। उसी दौरान कमरे में रखे अलमारी गायब है ,और दूसरा अलमारी खुला हुआ है। तब चोरी होने की जानकारी मिली। जिसके बाद मोहल्ले के दोस्त को काल कर बुलाया और कमरे का दरवाजा को खुलवाया गया। जिसके बाद सुबह पूरे घटना की जानकारी पुलिस की दी गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची हुई और मामले की जांच में जुट गयी। वहीं डॉग स्क्वायड की मदद ली जा रही है। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट और एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया है। उप थाना नैला चौक में अज्ञात चोरो के खिलाफ धारा 379,457 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

बता दे कि दो दिन पूर्व अकलतरा थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 5 में भी 4 नकाब पोस बदमाशो ने शिक्षक के घर दादी पोती को बंधक बनाकर 10 लाख रुपए की लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो गये थे। और अब एक चोरी की वारदात ने पुलिस के लिये चुनौती खडा़ कर दिया है…

Back to top button