टेक्नोलॉजी बिज़नेसवायरल न्यूज़

होंडा की इस 125 सीसी वाली अनोखी बाइक का हर कोई दीवाना ,जानें क्या है खास?

Honda Monkey: जापानी दोपहिया वाहन निर्माता होंडा भारत के अलावा विदेशी बाजारों में भी अपने वाहन बेचती है। होंडा ने हाल ही में थाई बाजार में अपनी मशहूर बाइक होंडा मंकी का नया लाइटनिंग एडिशन लॉन्च किया है। महज 125 सीसी वाली इस बाइक का लुक काफी अलग है, कंपनी ने इसके नए एडिशन में कई अपग्रेड दिए हैं, जिसमें नई पेंट स्कीम, कॉस्मेटिक बदलाव आदि शामिल हैं।

कंपनी ने मंकी लाइटनिंग एडिशन को थोड़ा प्रीमियम बनाया है, यही वजह है कि इसकी कीमत ज्यादा है। इस बाइक को थाईलैंड में 108,900 भाट (करीब 2.59 लाख रुपये) की कीमत पर लॉन्च किया गया है। स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत 99,700 भाट (2.38 लाख रुपये) है। हालांकि, कंपनी ने इस बाइक में कई अपग्रेड्स दिए हैं, जो इसकी कीमत बढ़ने का मुख्य कारण है |

होंडा मंकी लाइटनिंग वैरिएंट की खासियत
होंडा मंकी लाइटनिंग वैरिएंट का मुख्य आकर्षण चमकदार फिनिश में चमकीले पीले कलर का शेड है। बाइक पर पीला शेड लगाने का अनोखा तरीका एक और प्रमुख आकर्षण है। ऐसा लगता है कि पीले टुकड़े बेतरतीब ढंग से लगाए गए हैं। लेकिन, फिर भी बाइक बहुत ही बेहतरीन और अट्रैक्टिव लगती है।

क्रोम का भरपूर इस्तेमाल
मंकी लाइटनिंग एडिशन में यूएसडी फोर्क्स, फ्यूल टैंक, साइड पैनल, स्विंगआर्म और ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर पर पीला शेड है। क्रोम का भरपूर इस्तेमाल इस बाइक को और भी अट्रैक्ट बनाता है। फ्रंट और रियर फेंडर, हेडलैंप, इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्रेक और क्लच लीवर, टर्न इंडिकेटर्स और रियर टेल लैंप सभी क्रोम में बने हैं। इसमें अपडेटेड गद्देदार पैटर्न वाली चेकर्ड सीट उपलब्ध है। फ्यूल टैंक और साइड पैनल पर स्टिकरिंग का काम भी सराहनीय है। इनमें एक अपोजिट शेड है और ये बाइक के लुक और एक्सपीरियंस को पूरा करते हैं।

इस स्टाइलिश बाइक का वजन महज 104 किलोग्राम

इस स्टाइलिश बाइक का वजन महज 104 किलोग्राम है, जिससे इसे कम जगह से मोड़ने में परेशानी नहीं होती। इसे सड़क पर कंट्रोल करना आसान है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Honda Monkey Lightning थाईलैंड में 108,900 भाट यानि करीब 2.59 लाख रुपये में मिलती है।

बाइक में अप-साइड-डाउन (USD) फार्क

बाइक में अप-साइड-डाउन (USD) फार्क दिए गए हैं, जो इसे धांसू लुक्स देते हैं। प्रीमियम लुक्स के लिए बाइक में क्रोम का इस्तेमाल किया गया है। इसमें साइड पैनल्स, स्विंगआर्म, 5-स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है।

Back to top button