हेडलाइन

कांग्रेस प्रत्याशियों के नामों पर आज फिर मंथन, टिकट वितरण के बन रहे नये फार्मूले से पूर्व प्रत्याशी हुए बैचेन, शैलजा से लगायी गुहार

रायपुर 15 सितंबर 2023। कांग्रेस आज एक बार फिर प्रत्याशियों के नामों पर मंथन करने केलिए बैठेगी। हालांकि गुरुवार की शाम को ही बैठक होनी थी, लेकिन वो बैठक रद्द हो गयी। जिसके बाद आज चुनाव समिति की बैठक होगी। ये बैठक भी मुख्यमंत्री निवास में होगी। बैठक में शामिल होने के लिए गुरुवार को ही कुमारी सैलजा रायपुर पहुंच चुकी है। कांग्रेस में टिकट को लेकर खलबली मची हुई है। खासकर टिकट वितरण के उस फार्मूले से जिसमें पार्टी ने ये साफ कर दिया है कि जो 2018 में कांग्रेस की लहर में नहीं जीत पाये थे, उन्हें 2023 में मौका नहीं दिया जायेगा।

लिहाजा सैलजा गुरुवार को जैसे ही एयरपोर्ट से निकली, कई पूर्व प्रत्याशियों ने उनसे मुलाकात की। सैलजा से पूर्व प्रत्याशियों ने आग्रह किया कि पूर्व प्रत्याशियों के नामों पर भी विचार किया जाए। पू्र्व प्रत्याशियों के आग्रह पर प्रदेश प्रभारी ने स्पष्ट किया कि कांग्रेस में टिकट के लिए जीतने की क्षमता ही फॉर्मूला है। जो जीतने के लायक होगा, उसे टिकट दिया जाएगा।

हालांकि कांग्रेस ने टिकट को लेकर ये तय कर रखा है कि भले ही मौजूदा विधायकों का ही टिकट क्यों ना काटना पड़े, जीतने वाले प्रत्याशियों को ही टिकट दिया जायेगा। लिहाजा सिर्फ पूर्व प्रत्याशियों की ही नहीं, मौजूदा विधायकों की भी दिल की धड़कने बढ़ी हुई है। पार्टी इस बार टिकट वितरण को लेकर काफी सख्त नजर आ रही है। जानकारी है कि 18 सितंबर के बाद पार्टी प्रत्याशियोंकी पहली लिस्ट जारी कर देगी।

Back to top button