हेडलाइन

Raigarh school closed : 11 जिलों में स्कूलों को बंद करने का आदेश, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

रायगढ़ 5 जनवरी 2022। पूरा छत्तीसगढ़ घोर शीतलहर की चपेट में है। खासकर बस्तर और सरगुजा संभाग में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। तापमान 5 डिग्री सेंटीग्रेड तक आ पहुंचा है, लिहाजा स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन की तरफ से लगातार स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी हो रहा है। प्रदेश में अब तक 11 जिलों में स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया जा चुका है।

सरगुजा संभाग के बलरामपुर, सरगुजा, सूरजपुर के अलावा मनेंद्रगढ़ चिरमिरी, जशपुर, रायगढ़, बिलासपुर, बालोद, गौरेला पेंड्रा मरवाही सहित 11 जिलों में स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी हो चुका है।

रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू ने भी स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए 7 जनवरी तक स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। कलेक्टर रानू साहू के निर्देश के बाद DEO ने निर्देश जारी कर दिया है।

यह आदेश सभी शासकीय, अशासकीय और अनुदान प्राप्त स्कूलों के अलावे आत्मानंद स्कूलों के लिए भी जारी किया है। जिला प्रशासन की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक प्राथमिक, माध्यमिक, हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूलों की कक्षाएं 7 जनवरी तक बंद रहेगी। जिला शिक्षा अधिकारी ने अपने आदेश में साफ कहा है कि अगर इस दौरान स्कूल में किसी तरह की गतिविधियां संचालित होनी थी तो उसे आगे के दिनों के लिए बढ़ा लिया जाए।

Back to top button