टेक्नोलॉजी बिज़नेस

मुकेश अंबानी ने अपने कर्मचारी को गिफ्ट किया 1500 करोड़ की कीमत का 22 मंजिला घर, माने जाते हैं सबसे…

MUKESH AMBANI: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने हाल ही में अपने एक सबसे पुराने कर्मचारी को 1,500 करोड़ रुपये का अपार्टमेंट गिफ्ट किया है। दरअसल ये कर्मचारी कोई और नहीं मनोज मोदी हैं, जो कि अंबानी के दाहिने हाथ कहलाते हैं। मनोज मोदी शुरुआत से रिलायंस कंपनी के साथ जुड़े हुए हैं। मनोज मोदी ना सिर्फ रिलायंस कंपनी में कर्मचारी हैं बल्कि मुकेश अंबानी के दोस्त भी हैं।

देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ने बड़ा दिल दिखाया है। उन्होंने लंबे समय से रिलायंस इंडस्ट्रीज के कर्मचारी और अपने करीबी लोगों में शुमार मनोज मोदी को आलीशान घर गिफ्ट किया है। यह घर कितना भव्य होगा, इस बात का अंदाजा इससे ही लगा सकते हैं कि इसकी कीमत 1500 करोड़ रुपये है। मनोज मोदी को रिलायंस इंडस्ट्रीज के सबसे भरोसेमंद कर्मचारियों में से एक हैं और उन्हें मुकेश अंबानी के राइट हैंड के तौर पर भी जाना जाता है। प्रॉपर्टी वेबसाइट मैजिक ब्रिक्स की रिपोर्ट के मुताबिक मनोज मोदी को जो घर गिफ्ट किया गया है, वह 22 मंजिला इमारत है। यही नहीं यह मुंबई की प्राइम लोकेशन नेपीन सी रोड पर स्थित है।

रिपोर्ट के मुताबिक कुछ महीने पहले ही मुकेश अंबानी ने मनोज मोदी को यह इमारत गिफ्ट की है। दशकों से रिलायंस का हिस्सा रहे मनोज मोदी फिलहाल रिलायंस जियो और रिटेल के डायरेक्टर हैं। मुकेश अंबानी की ओर से गिफ्ट की गई भव्य इमारत को वृंदावन नाम दिया गया है। यह इमारत जिस सड़क पर है, वहीं जिंदल ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर सज्जन जिंदल भी रहते हैं। उनके आवास का नाम माहेश्वरी हाउस है। यह प्रॉपर्टी जिस नेपीन सी रोड पर स्थित है, वहां 70,600 रुपये प्रति वर्ग फुट तक जमीन का रेट है। मनोज मोदी की इस इमारत की कीमत 1500 करोड़ रुपये तक आंकी गई है।

इसका हर फ्लोर 8,000 वर्ग फुट का है। इस इमारत के कुल एरिया की बात करें तो यह 1.7 लाख वर्ग फुट है। इस इमारत की पहली 7 मंजिलों को कार पार्किंग के लिए रिजर्व रखा गया है। इस इमारत में लगा कुछ फर्नीचर इटली से मंगाया गया है। इस बीच मनोज मोदी ने मुंबई में अपने दो अपार्टमेंट्स को बेचा है, जिसके दस्तावेजों के मुताबिक इनकी कीमत 41.5 करोड़ रुपये थी। ये दोनों ही महालक्ष्मी में थे। इनमें से 28वीं मंजिल पर था, जबकि दूसरा फ्लेट 29वीं मंजिल पर था। मुकेश अंबानी की ओर से मनोज मोदी को दिए गए इस शानदार गिफ्ट की सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चा हो रही है।

Back to top button