टेक्नोलॉजी बिज़नेस

iPhone 15 के ये फीचर्स बढ़ा देंगे आपकी धड़कनें, नया कलर और नया फ्रेम के साथ बहुत ही खास ला रहा है

iPhone 15 7 सितंबर 2023|12 सितंबर को एप्पल कैलिफोर्निया में आईफोन 15 की नई सीरीज को लॉन्च करने वाला है। लॉन्च इवेंट से पहले ही एप्पल आईफोन की नई सीरीज सुर्खियों में छाई हुई है। इस बार आइफोन का बेसब्री के साथ इंतजार हो रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण इस बार इसमें मिलने वाले फीचर्स हैं। ऐप्पल इस बार आईफोन को एक नए रंग, नए रूप और नए फीचर्स के साथ लॉन्च कर सकता है। यही कारण है कि लॉन्च से पहले आईफोन को लेकर बाजार गर्म है और अपकमिंग सीरीज को लेकर लोग तरह तरह के कयास लगा रहे हैं। 

आपको बता दें लॉन्चिंग इवेंट की तरह ही आईफोन 15 सीरीज की फर्स्ट सेल ग्लोबल मार्केट की तरह इंडिया में भी एक साथ शुरू होगी. आइए जानते हैं आईफोन 15 सीरीज में आपको क्या कुछ खास मिलने वाला है और आईफोन 15 सीरीज की फर्स्ट सेल कब से शुरू होगी.

कब शुरू होगी iPhone 15 सीरीज की फर्स्ट सेल

एप्पल 12 सितंबर को ग्लोबली iPhone 15 सीरीज को लॉन्च करेगी. रिपोर्ट्स की माने तो स्मार्टफोन की सेल 22 सितंबर से शुरू हो सकती है. इस बार नई सीरीज कई सारे बदलावों के साथ आ रही है. बदलाव की वजह से कीमत में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. पहले लीक्स में ये कहा गया था कि कंपनी हायर मॉडल्स की कीमत 10 से 15,000 रुपये बढ़ा सकती है.

आईफोन 15 सीरीज में लॉन्च होंगे 4 नए मॉडल

एप्पल के इस लॉन्च इवेंट में आईफोन 15 सीरीज में 4 नए स्मार्टफोन लॉन्च किए जाएंगे, जिसमें iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro max होगा.

Phone 15 Pro के 6GB RAM वाले फोन की कीमत 90,905 से लेकर 1,81,879 रुपए हो सकती है. वहीं इसके 8GB RAM वाले फोन की कीमत है 1,07,000 रुपए से लेकर 1,81,879 रुपए तक हो सकती है. 

कंपनी इवेंट में नए एप्पल वॉच मॉडल की भी घोषणा कर सकती है. इसमें हाई-एंड एप्पल वॉच अल्ट्रा का अपडेटेड वर्जन भी शामिल है.

एप्पल एक दो नहीं बल्की ढेर सारे बदलाव के साथ आईफोन 15 सीरीज को पेश कर सकता है। माना जा रहा है कि इस बार का आईफोन पिछली सीरीज की तुलना में काफी अलग होने वाला है।

सितंबर के इवेंट में Apple आमतौर पर iPhone के लिए iOS का नया वर्जन भी रिलीज करता है. इस साल iOS 17 रिलीज किए जाने की उम्मीद है. इसमें बेहतर कॉलर आईडी मिलेगी, जिसे कॉन्टैक्ट पोस्टर कहा जाता है. साथ ही बेहतर ऑटोकरेक्ट और एक नया जर्नलिंग ऐप भी इसमें शामिल हैं.

Back to top button