बिग ब्रेकिंग

41 मौत: बारिश की वजह से कई राज्यों में हाहाकार….छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों के लिए जारी हुआ अलर्ट…. मौसम विभाग ने क्या कहा, पढ़िये

 

नई दिल्ली 19 अक्टूबर 2021। बाढ़ ने केरल सहित कई राज्यों में हाहाकार मचा दिया है। केरल में बाढ़ की वजह से मरने वालों की संख्या 41 हो गई है, जबकि 50 से ज्यादा लोग लापता बताये जा रहे हैं। दशकों बाद बाढ़ ने केरल में इस तरह तबाही मचाई है। सेना, NDRF सहित एजेंसियों की कोशिश से हालात संभालने की कोशिश की जा रही है।

उत्तराखंड में आज लगतार तीसरे दिन भारी बारिश का अलर्ट है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी अगले 24 घंटे में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में डेढ़ सौ मिलीमीटर से भी  ज्यादा मूसलाधार बारिश ने नैनीताल की खूबसूरती को जैसे पानी में समा लिया है. नैनीझील का पानी पहली बार नयना देवी मंदिर के अंदर तक पहुंच गया है. झील के पानी यहां से पैदल आने जाने वालों को भी  परेशानी हो रही है. मूसलाधार बारिश की वजह से नैनीताल में जबर्दस्त लैंडस्लाइड भी शुरू हो गया है।

छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में बारिश शुरू हो गयी है। वहीं, बिहार, झारखंड सहित कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है।
इधर रायपुर मौसम विभाग में मुताबिक राजधानी सहित प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम बदलने वाला है।
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आज न्यूनतम तापमान गिरेगा और बारिश भी होगी। दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश के ऊपर एक निम्न दाब का क्षेत्र बनने के कारण आज कई हिस्सो में बारिश की संभावना है।

Back to top button