Uncategorized @hiपॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLITICS : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की आज कोरबा में चुनावी रैली, क्या शाह की सभा साबित होगी गेम चेंजर ? या फिर प्रियंका गांधी की सभा कांग्रेस के पक्ष में बदल देगी हवा…..!

कोरबा 1 मई 2024। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का आज कोरबा के कटघोरा विधानसभा में चुनावी रैली है। बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडे के पक्ष में अब तक की यह सबसे बड़ी चुनावी सभा होगी। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस बीजेपी की इस रैली को टक्कर देने के लिए प्रियंका गांधी की सभा की तैयारियों मेें पूरी ताकत झोंक दी है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यहीं है कि चुनाव से महज 6 दिन पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रैली गेम चेंजर साबित होगी ? या प्रियंका गांधी की कोरबा विधानसभा में आयोजित होने वाली चुनावी सभा कांग्रेस के पक्ष में हवा बदल देगी ?

छत्तीसगढ़ में लोकसभा की शेष बची 7 सीटों पर 7 मई को मतदान होना है। ऐसे में इन सभी 7 सीटों पर अपनी-अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। दोनों ही पार्टी के स्टार प्रचार और केंद्रीय नेता मैराथन चुनावी सभाये ले रहे है। एक दिन पहले ही मंगलवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़ने ने जांजगीर लोकसभा में चुनावी रैली की थी। इसके बाद अब आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का आज कोरबा लोकसभा के कटघोरा विधानसभा में चुनावी रैली आयोजित है। वहीं ठीक एक दिन बाद 2 मई को कोरबा विधनसभा में प्रियंका गांधी की सभा कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित की जा रही है।

कोरबा लोकसभा सीट पर चुनावी समीकरण की बात करे तो इस सीट पर प्रचार-प्रसार के मामले में बीजेपी काफी आगे चल रही है। लेकिन ग्रामीण बेल्ट में ग्राउंड जीरों पर पकड़ उतनी मजबूत नजर नही आ रही है। वहीं कोरबा लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रचार के मामले में बीजेपी से काफी पीछे छूट गयी है। लेकिन मौजूदा सांसद ज्योत्सना महंत के रथ के सारथी खुद उनके पति और नेता प्रतिपक्ष डाॅ.चरणदास महंत बने हुए है। ऐसे में दोनों महिला प्रत्याशियों का भविष्य ही नही बल्कि इस सीट पर कांग्रेस और बीजेपी की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी हुई है।

ऐसे में कांग्रेस के कब्जे वाली इस सीट पर सेेंध लगाने के लिए आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक बार फिर गरजेंगे। कटघोरा में आयोजित अमित शाह की रैली में भीड़ जुटाने के लिए बीजेपी ने ऐढ़ी-चोटी का जोर लगाये हुए है। वहीं भाजपा को उम्मींद है कि केंद्रीय गृहमंत्री शाह की रैली के बाद इस क्षेत्र में बीजेपी को बड़ी बढ़त मिलेगी। वहीं शाह की रैली के जवाब में कांग्रेस ने प्रियंका गांधी की चुनावी सभा कोरबा विधानसभा में 2 मई को रखा है। ऐसे में अब ये देखने वाली बात होगी कोरबा में मतदान से महज 5 दिन पहले होने वाली इन दो बड़ी चुनावी सभा का जनता पर कितना असर पड़ता है और जनता किसके सर पर जीत का ताज पहनाती है,ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

 

 

 

Back to top button