टॉप स्टोरीज़

15 अगस्त के अवसर पर तिरंगा नहीं फहराने पर 7 शिक्षक सस्पेंड,… जानें पूरा मामला…

किश्तवाड़ 19 अगस्त 2022 : जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां पर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्कूल में तिरंगा नहीं फहराया गया। इसके बाद स्कूल के सभी 7 शिक्षकों पर कार्रवाई की गई है। और इन सभी शिक्षकों को स्कूल से निलंबित कर दिया गया है।

किश्तवाड़ जिले के इंदरवाल एरिया में एक स्कूल में स्वतंत्र दिवस के दिन तिरंगा नहीं फहराया गया था। इसको लेकर स्कूल के 7 शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। शिक्षा विभाग ने उन सभी शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया है और इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी का भी गठन किया गया है। जब तक कमेटी इस मामले में जांच पूरी करेगी, तब तक ये सभी शिक्षक सस्पेंड रहेंगे। इन शिक्षकों के ऊपर कार्रवाई इशलिये किया जाता की तिरंगा एक राष्ट्रीयता का और नैतिकता का प्रतीक है। इसे न फहराना राष्ट्र का अपमान और देशे का अपमान मन जाता है।

ऐसा नहीं है कि स्कूलों में तिरंगा नहीं फहराने का ये पहला मामला है, इससे पहले तमिलनाडु से ऐसी ही एक खबर आई थी, जहां धर्मपुरी जिले में एक सरकारी स्कूल की प्रिंसिपल ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने और उसे ‘सैल्यूट’ करने से इनकार कर दिया था तो उस शिक्षक के ऊपर भी कार्रवाई की गयी थी।

Back to top button