हेडलाइन

72 साल का इतिहास बदला, 2023 एशियन गेम्स में भारत ने रचा इतिहास..

एशियन गेम्स 6 अक्टूबर 2023|भारत विभिन्न खेल के क्षेत्रों में लगातार प्रगति कर रहा है. इसी का प्रमाण है कि भारत एशियन गेम्स में 72 साल पुराना इतिहास बदलने जा रहा है. इस बार के एशियन गेम्स भारत के 100 मेडल पक्के हो गए हैं, और ऐसे पिछले कई दशकों से नहीं हुआ था. इस बार के एशियन गेम्स में भारत ने 13वें दिन तक 95 मेडल अपने नाम कर लिए हैं, और अलग-अलग इवेंट्स में भारत के कम से कम 9 अतिरिक्त मेडल भी कंफर्म हो चुके हैं. इसका अर्थ है कि भारत इस बार 100 से ज्यादा मेडल जीतने वाला है, जो कि एक नया कीर्तिमान होगा.

भारत के खिलाड़ियों ने एशियन गेम्स ने लगातार 13वें दिन भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है. भारत ने अभी तक कुल 95 मेडल जीते हैं, जिनमें 22 गोल्ड, 34 सिल्वर और 39 ब्राउंज मेडल शामिल हैं. शुक्रवार को भारत की पुरुष हॉकी टीम ने जापान के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करके स्वर्ण पदक अपने नाम किया है. इस जीत के साथ भारत की पुरुष हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक में अपनी जगह पक्की कर ली है. 

भारत के 100 मेडल पक्के

इसके अलावा भारत ने महिला कबड्डी सेमीफाइनल में नेपाल पर शानदार जीत हासिल की. भारतीय महिलाओं ने 61-17 से सीधी जीत हासिल की, जिससे उन्हें फाइनल में जगह मिल गई. इस वजह से भारत का महिला कबड्डी में भी एक मेडल पक्का हो गया है. इस तरह से भारत के तीरंदाज़ी में तीन, कबड्डी में दो, क्रिकेट में एक और बैडमिंटन में भी एक मेडल पक्के हो गए हैं.

Back to top button