शिक्षक प्रमोशन : जेडी व DEO को पोस्टिंग से पहले शिक्षकों की लिस्ट की DPI से लेनी होगी एप्रुवल… शिक्षक व प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक शाला में 31 जनवरी व प्राथमिक शाला प्रधानपाठक पद पर 5 फरवरी तक प्रमोशन के निर्देश

रायपुर, 23 जनवरी 2022। लोक शिक्षण संचालनालय ने शिक्षक संवर्ग के लिए चयनित शिक्षकों की भर्ती तथा प्रधान पाठक पद पर पदोन्नति उपरांत पदस्थापना के संबंध में शिक्षा अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी करते हुए इसका कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने को कहा है। डीपीआई ने ये भी कहा है कि पोस्टिंग के पूर्व डीपीआई के सक्षम अधिकारी से लिस्ट का अप्रुवल कराना होगा।

Telegram Group Follow Now

सभी संयुक्त संचालकों को शिक्षक एवं प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक शाला के पद पर भर्ती एवं पदोन्नति की कार्यवाही 31 जनवरी तक तथा जिला शिक्षा अधिकारियों को सहायक शिक्षक संवर्ग की सीधी भर्ती 31 जनवरी तक प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पद पर पदोन्नति 5 फरवरी तक पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं।

शिक्षा अधिकारियों को सर्व प्रथम शिक्षक विहीन शालाओं में पदांकन करने तथा इसके बाद एकल शिक्षकीय शालाओं में पदस्थापना के निर्देश दिए गए हैं। यदि किसी विकासखण्ड या जिले में पद रिक्त है तो पदांकन वहीं किया जाएगा। संभागीय संयुक्त संचालकों एवं जिला शिक्षा अधिकारियों को पदांकन आदेश जारी करने से पूर्व प्रस्तावित पदस्थापना सूची लोक शिक्षण संचालनालय में सक्षम अधिकारी को अवलोकन कराने के भी निर्देश दिए गए हैं।

 

Related Articles

NW News