पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में 5,000 रूपए का निवेश करके मिलेगा 15 लाख का रिटर्न ,जाने अपडेट

पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में 5,000 रूपए का निवेश करके मिलेगा 15 लाख का रिटर्न ,जाने अपडेट

पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में 5,000 रूपए का निवेश करके मिलेगा 15 लाख का रिटर्न ,जाने अपडेट आज के समय में जब भी निवेश की बात करे तो लोग पोस्ट ऑफिस में निवेश करना ज्यादा पसंद करने लगे हैं क्योंकि पोस्ट ऑफिस की स्मॉल सेविंग स्कीम्स में आज के समय में ज्यादा ब्याज दरों का लाभ लिया जा रहा है। आप भी निवेश की योजना बना रहे हैं तो पोस्ट ऑफिस आपके लिए शानदार विकल्प साबित होने वाला है।

Telegram Group Follow Now

आज के समय में पोस्ट ऑफिस में निवेश करना लोग काफी ज्यादा करने लगे है।इसमें निवेश करने पर ग्राहकों को अधिक ब्याज दरों का लाभ मिलता है।आज हम आपके साथ शेयर करेंगे पोस्ट ऑफिस की एक ऐसी स्कीम के बारे में जिसमें निवेश करने पर तगड़ा ब्याज दरों का लाभ मिलता है इस स्कीम का नाम पोस्ट ऑफिस पब्लिक प्रोविडेंट फंड रखा गया है।

यह भी पढ़े : कवर्धा सड़क हादसे को लेकर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, चीफ जस्टिस की बेंच ने राज्य सरकार और NHAI से मांगा जवाब, मीडिया से कहा…

पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में 5,000 रूपए का निवेश करके मिलेगा 15 लाख का रिटर्न ,जाने अपडेट

पोस्ट ऑफिस से ब्याज का लाभ

इस पोस्ट ऑफिस स्कीम में हर महीने 500 रूपये से अपना निवेश शुरू कर सकते हैं जिस पर तगड़ा ब्याज दर का लाभ मिलता है और रकम मैच्योरिटी पर अधिक हो जाती है। पोस्ट ऑफिस पब्लिक प्रोविडेंट फंड स्कीम में आज के समय में 7.1 फ़ीसदी के दर से ब्याज का लाभ प्राप्त होता है।

5 हजार जमा पर जबरदस्त फंड

Post Office Public Provident Fund स्कीम मेंथोड़ा-थोड़ा निवेश करने पर लॉटरी लग सकती है। आप इस स्कीम में हर महीने 5,000 रूपये का निवेश करते हैं तो आने वाले समय में एक बड़ा अमाउंट प्राप्त कर सकेंगे। इसमें मैच्योरिटी पर 15,77,822 रूपये का लाभ मिलता है।

इस Post Office Public Provident Fund स्कीम में 15 साल की अवधि तक निवेश करना पड़ता है। चाहे तो पोस्ट ऑफिस की स्कीम की अवधि को 5 साल के लिए और आगे अधिक बढ़ाया जा सकता है। जिसकी मदद से आप दोगुना से ज्यादा मुनाफा कमा सकते है।

पोस्ट ऑफिस लोन की सुविधा

Post Office Public Provident Fund स्कीम में टैक्स की छूट का लाभ मिलता है। इस स्कीम में 500रूपये  से लेकर डेढ़ लाख रुपए तक अधिकतम 1 साल में जमा कर सकते हैं साथ ही जमा की गयी राशि पर  25 फ़ीसदी तक का लोन उपलब्ध होता है।

यह भी पढ़े : कटहल की खेती करके कमाए लाखो रूपये का मुनाफा  ,जाने कैसे

Related Articles

NW News