बजाज ऑटो अगले महीने लॉन्च करेगी CNG मोटरसाइकिल, जाने सभी जानकारी

बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में शामिल Bajaj Auto ने अपनी CNG मोटरसाइकिल का लॉन्च टाल दिया है। इसे 18 जून को लॉन्च किया जाना था। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर, Rajiv Bajaj ने इसकी जानकारी दी थी। कंपनी की CNG मोटरसाइकिल अगले महीने लॉन्च की जाएगी।

Telegram Group Follow Now

बजाज ऑटो अगले महीने लॉन्च करेगी CNG मोटरसाइकिल, जाने सभी जानकारी

एक मीडिया रिपोर्ट में बजाज ऑटो के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर, Rakesh Sharma के हवाल से बताया गया है कि CNG मोटरसाइकिल को 17 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, यह पता नहीं चला है कि इसके लॉन्च में देरी की क्या वजह है। यह मोटरसाइकिल 100-150 cc के सेगमेंट में होगी। इससे पहले कुछ लीक में बताया गया था कि कंपनी की CNG मोटरसाइकिल में दो फ्यूल टैंक हो सकते हैं। इनमें से एक पेट्रोल और अन्य CNG के लिए होगा। इसकी मोटर दोनों प्रकार के फ्यूल पर चलने के लिए कम्पैटिबल होगी। हालांकि, इसका प्राइस पेट्रोल से चलने वाली मोटरसाइकिल्स से अधिक हो सकता है। इसका कारण इसकी मैन्युफैक्चरिंग कॉस्ट में बढ़ोतरी है।

Read more : 85, 75, 65 और 55 इंच डिस्प्ले के साथ Hisense E7NQ Pro QLED TV लॉन्च, 120hz रिफ्रेश रेट

इस वर्ष बजाज ऑटो 400 cc वाली सिंगल सिलेंडर Pulsar भी पेश कर सकती है। कंपनी के चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी कस्टमर्स से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। हाल ही में चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर का नया वेरिएंट लॉन्च किया गया है। इसे Chetak 2901 कहा जा रहा है। इसका प्राइस 95,998 रुपये (एक्स-शोरूम) का है। इसके लिए बुकिंग कंपनी की वेबसाइट पर ऑनलाइन या इसके शोरूम पर कराई जा सकती है।

बजाज ऑटो अगले महीने लॉन्च करेगी CNG मोटरसाइकिल, जाने सभी जानकारी

चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के नए वेरिएंट की डिलीवरी 15 जून से शुरू होगी। इसे White, Lime Yellow, Azure Blue, Red और Black कलर्स में उपलब्ध कराया जाएगा। इसकी ARAI रेंज 120 किलोमीटर से अधिक की है। इसे खरीदने वाले कस्टमर्स के पास TecPac के साथ इसके फीचर्स को अपग्रेड करने का भी विकल्प होगा। TecPac से हिल होल्ड, रिवर्स, स्पोर्ट और इकोनॉमी मोड्स और म्यूजिक कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं। Chetak 2901 में कलर्ड डिजिटल कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और ट्यूबलेस टायर्स के साथ एलॉय व्हील्स हैं। कंपनी ने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के डीलरशिप नेटवर्क को भी बढ़ाने की तैयारी की है। बजाज ऑटो ने मार्च में चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर का नया वर्जन लॉन्च किया था। इसमें नए फीचर्स दिए गए हैं। इसकी रेंज भी बढ़ाई गई थी। कंपनी ने बताया था कि इसकी मैन्युफैक्चरिंग में बढ़ोतरी के लिए सप्लाई चेन में भी सुधार हुआ है।

 

Related Articles

NW News