टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

महिला मैनेजर की मासूमों की पिटाई मामले में कार्रवाई: कलेक्टर ने किया संस्था को निलंबित, उधर बाल सरंक्षण आयोग ने लिया संज्ञान

कांकेर 5 जून 2023। प्रतिज्ञा विकास संस्थान विशेषीकृत दत्तक ग्रहण अभिकरण कांकेर को कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।उल्लेखनीय है कि विशेषीकृत दत्तक ग्रहण अभिकरण कांकेर के विरुद्ध शिकायत मिलने पर संचालनालय महिला एवं बाल विकास विभाग की संयुक्त टीम द्वारा गत दिवस उक्त संस्था का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में पाये गये प्रारंभिक तथ्य अनुसार शिकायत के सत्यता की पुष्टि होने पर कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने प्रतिज्ञा विकास संस्थान विशेषीकृत दत्तक ग्रहण अभिकरण कांकेर को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है।

बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने लिया संज्ञान

छत्तीसगढ़ राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष श्रीमती तेजकुंवर नेताम ने कांकेर के दत्तक ग्रहण एजेंसी में बच्चियों के साथ निर्ममतापूर्वक मारपीट का समाचार व वीडियो जानकारी में आते ही प्रकरण पर तत्काल संज्ञान लेकर प्रकरण दर्ज करने के आदेश दिये हैं। आयोग के सदस्य श्री अगस्टीन बर्नाड को कांकेर में घटना स्थल पर जाकर विस्तृत जाँच कर तुरंत प्रतिवेदन उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये हैं, जो आज ही मौके पर जाकर जाँच करेंगे तथा प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे। बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष श्रीमती तेजकुंवर नेताम ने बच्चों की रहवासी संस्थाओं में ऐसी घटनाओं पर कड़ा ऐतराज जताते हुए कहा कि इस तरह की लापरवाही व निर्ममता तथा बच्चों के अधिकारों के घोर हनन की स्थिति पर आयोग बेहद सख्त कदम उठायेगा ।

Back to top button