पॉलिटिकलहेडलाइन

छापे में AK-47 मिला : CM के करीबी के ठिकानों पर ED की ताबड़तोड़ कार्रवाई… दो एके 47 मिले… अभी भी कार्रवाई जारी

रांची 24 अगस्त 2022। ईडी आज सुबह रांची में प्रेम प्रकाश उर्फ पीपी के ऑफिस सहित रांची के 12 और झारखंड के कुल 18 जगहों पर छापेमारी कर रही है. अब तक मिली जानकारी के अनुसार, प्रेम प्रकाश के घर से ईडी को दो एके 47 राइफल भी मिले हैं. यह हथियार झारखंड पुलिस के दो अंग रक्षकों का बताया जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि प्रेम प्रकाश का आवास जो रांची के हरमू में है, वहां से छापेमारी के दौरान दो एके-47 मिला है। यह भी सूचना है कि प्रेम प्रकाश के बिहार के सासाराम में बैंक कालोनी के गोरक्षणी मुहल्ला स्थित आवास में भी सुबह से ही ईडी की छापेमारी चल रही है।

हालांकि कहा जा रहा है कि अंगरक्षक ने यहां पर हथियार रख कर अपने घर फ्रेश होने के लिए गए थे. वहीं, रांची के अरगोड़ा चौक के समीप वसुंधरा अपार्टमेंट के 8वें तल्ले पर भी ईडी की टीम पहुंची है. यहां प्रेम प्रकाश के दफ्तर में छापेमारी की जा रही है. इसके अतिरिक्त ओल्ड एजी कॉलोनी स्थित हॉली एंजल स्कूल भी ईडी की रडार में है. छापेमारी के दौरान सीआरपीएफ जवानों की तैनाती की गयी है. खबर यह भी है कि सीएम हेमंत सोरेन के सीए जे जयपुरियार के घर पर भी ईडी छापेमारी कर रही है।

पूर्व में मिले इनपुट के आधार पर ईडी ने उनके चल अचल संपत्ति को भी खंगाला था। प्रेम प्रकाश पर राजनेताओं व नौकरशाहों की मिलीभगत से ट्रांसफर पोस्टिंग कराने से लेकर ठेका पट्टी दिलाने तक में भूमिका पर भी ईडी ने जांच की है। इससे पहले ईडी ने बीते 25 मई को प्रेम प्रकाश के हरमू स्थित ऑफिस और वसुंधरा अपार्टमेंट में छापेमारी की थी. छापेमारी के क्रम में प्रेम प्रकाश के वसुंधरा अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर – 802 में ईडी अधिकारियों को काफी कीमती सामान का पता लगा था. अधिकारियों को पूछताछ के क्रम में बड़ी रकम के लेन-देन की जानकारी भी मिली थी. जिसके बाद ईडी ने प्रेम प्रकाश से कई दिनों तक पूछताछ की थी.

Back to top button