बिग ब्रेकिंग

CG: VIDEO- साहब ये बिहार नही कोरबा हैं ! यहां अब माफिया सुरक्षा बलों पर चढ़ाने लगे है कैम्पर, माफियाराज का सामने आया दूसरा विडियों…..मचा हड़कंप !

रायपुर 20 मई 2022 । छत्तीसगढ़ में एसईसीएल की कोयला खदानों में केजीएफ पार्ट-3 के बाद अब डीजल माफिया का वीडियो सामने आया हैं। इस विडियों में कोयला खदान से दिनदहाड़े डीजल चोरी कर खदान से निकल रहे माफिया के कैम्पर को सुरक्षा बल के जवान पत्थर मारकर रोकने का प्रयास करते हैं, लेकिन हद तो तब हो जाती हैं….जब कैम्पर में सवार डीजल चोर कुछ दूर जाने के बाद वापस गाड़ी मोड़कर लौटते है और जवानों पर ही गाड़ी चढ़ाने की कोशिश करने लगते हैं। विडियों में बकायदा कुछ लोग दबा-दबा और मारने की बात कहते सुने जा सकते हैं। इस विडियों के सामने आने के बाद एक बार फिर कोरबा में अपराधियों के बीच पुलिस के खौफ और कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लग गया है।

छत्तीसगढ़ में एसईसीएल की खदानों से कोयला चोरी के सनसनीखेज विडियों के बाद अब डीजल चोरों के बुलंद हौसले और माफियाराज की हकीकत को बयां करने वाला एक और विडियों सामने आया है। सोशल मीडिया में वायरल हो रहा ये विडियों भी एसईसीएल की गेवरा खदान का बताया जा रहा है। घटना 3 दिन पुरानी हैं, जब डीजल माफिया के गुर्गेे दिनदहाड़े एसईसीएल गेवरा खदान में डीजल चोरी करने के बाद वापस खदान से निकल रहे थे।

विडियों में देखा जा सकता हैं कि खदान के हॉल रोड पर कैम्पर में डीजल लेकर लौट रहे इन गुर्गो को रोकने के लिए सुरक्षा बल के जवान सड़क के बीच में खड़े होने की बजाये किनारे खड़े होकर पथराव कर रहे हैं। लेकिन सुरक्षा बल के जवान कुछ कर पाते इतने में कैम्पर में सवार डीजल चोर कुछ दूर जाने के बाद वापस गाड़ी मोड़कर आते हैं। गाड़ी को वापस आते देख जवान मिटटी के टीले पर चढ़कर अपनी जान बचाने का प्रयास करते है, और डीजल माफिया के गुर्गे दिनदहाड़े खदान में सुरक्षा बल के जवानों पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश कर उन्हे धमका कर बेखौफ होकर खदान से बाहर निकल जाते हैं।

NW न्यूज इस विडियों की पुष्टि नही करता हैं, लेकिन यह वीडियो गेवरा खदान का बताया जा रहा है। विडियों के वायरल होने के बाद एक बार फिर पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। जानकारों की माने तो एसईसीएल की गेवरा, दीपका और कुसमुंडा खदान पर बड़े पैमाने पर डीजल चोरी का कारोबार राजा खान, हीरा ग्रुप के द्वारा किया जा रहा है। इन दोनों ग्रुप का मास्टर माईंड अभिषेक बताया जा रहा है, जो कि इस अवैध कारोबार का लाईजनर है। जानकारों की माने तो डीजल माफियाओं की लाईजनिंग स्थानीय पुलिस से इतनी मजबूत हैं कि खाकी चाहकर भी इस ओर अपनी नजरे इनायत नही करती। बस यहीं वजह है कि खाकी के अघोषित संरक्षण मे इस अवैध कारोबार के माफिया अब रात के अंधेरे के बजाये दिन के उजाले में खदान में घूसकर डीजल चोरी कर रहे है।

लेकिन इन माफियाओं को रोक पाने में ना तो सीआईएसएफ सक्षम नजर आ रही हैं और ना ही स्थानीय थाना की पुलिस ? इस पूरे मामले पर जब सीआईएसएफ के जवाबदार अधिकारी और जवानों से जाना चाहा गया, तो उन्होंने मीडिया के सामने कुछ भी कहने से मना कर दिया। वही SECL की खदानों की सुरक्षा में तैनात जवान दबी जुबान मे यह भी कहते नजर आए की जब भी पुलिस मे शिकायत की जाती है, उल्टे पुलिस ही मामला दर्ज करने में हील हवाला करती नजर आती है।

खैर कोरबा एसपी भले ही अवैध कारोबार पर सख्ती और कड़ी कार्रवाई के दावे कर रहे हैं, लेकिन जिले की कोयला खदानों से रोजाना दिन और रात डीजल माफिया खाकी की नाक के नीचे से लाखों रूपये की डीजल चोरी कर ना केवल कानून व्यवस्था को चुनौती दे रहे हैं, बल्कि छत्तीसगढ़ जैसे शांत प्रिय राज्य को बिहार और झारखंड की तरह अशांत बनाने की दिशा में लगातार अग्रसर हो रहे हैं। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि पुलिस हाईकमान इस विडियों के सामने आने के बाद क्या एक्शन लेता है, ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

Back to top button