बिग ब्रेकिंग

VIDEO : शिक्षक संगठनों ने लापरवाहीपूर्वक कोरोना ड्यूटी का लगाया आरोप…. कहा- बिना कोरोना वारियर्स माने व स्वास्थ्य सुरक्षा का ख्याल किये बगैर ड्यूटी क्यों ?… कुछ हुआ तो जिम्मेदार कौन होगा ?

रायपुर 7 जनवरी 2022। छत्तीसगढ़ में तेजी से कोरोना फैल रहा है। प्रदेश में एक ही दिन में गुरुवार को 2400 नये मरीज मिले हैं, जबकि रायपुर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 24 घंटे 750 के करीब पहुंच गया। दुर्ग-बिलासपुर में तो एक ही दिन में 350 नये कोरोना केस मिले हैं।

चैनल को जरूर सब्सक्राइब करें और घंटी जरूर दबा दें

इन सबके बीच शिक्षकों की ड्यूटी लगातार कोरोना ड्यूटी में लगायी जा रही है। शिक्षक संगठनों ने सुरक्षा का ख्याल किये बगैर और कोरोना वारियर्स का दर्जा दिये बिना ही शिक्षकों की ड्यूटी लगाये जाने पर कड़ा ऐतराज जताया है।

सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष ने मनीष मिश्रा ने प्रेस बयान जारी कर कहा है कि शिक्षकों की जान से खिलवाड़ करते हुए कोरोना ड्यूटी लगायी जा रहा है, ना तो उन्हें कोरोना वारियर्स का दर्जा दिया गया है और ना ही उन्हें सुविधाएं ही मिल रही है। ऐसे में शिक्षकों के साथ होने वाले हादसों के लिए कौन जिम्मेदार होगा। आपको बता दें कि पिछली बार कोरोेना में 700 से ज्यादा शिक्षकों की मौत हुई थी। ये लापरवाहीपूर्व ड्यूटी की वजह से हुआ था। मनीष मिश्रा ने कहा कि सरकार और स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही है, जिसके कारण से शिक्षक संवर्ग की ड्यूटी बिना सुविधा के लगायी जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि शिक्षक बिना बीमा और बिना कोरोना किट व स्वास्थ्य सुविधा के ड्यूटी के लिए मजबूर है।

इस साल भी हजारों की संख्या में सहायक शिक्षकों और शिक्षक संवर्ग की ड्यूटी रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, कोरोना कंट्रोल रूम, श्मशान घाट से लेकर सभी प्रकार के कोरोना की ड्यूटी लगाई जा रही है और सरकार द्वारा लापरवाही पूर्वक ड्यूटी लगाई जा रही है। किसी प्रकार की सुविधा प्रदान नहीं किया जा रहा है। मनीष मिश्रा ने अपील की है कि  ड्यूटी के लिए शिक्षक तैयार हैं, लेकिन हम को सुरक्षा व्यवस्था दिया जाए।

Back to top button