हेडलाइन

वेतन विसंगति हड़ताल: तीसरे दिन भी हड़ताल जारी, मनीष मिश्रा बोले, “हड़ताल का हमें शौक नहीं, सरकार हमारी मांगों पर विचार करें” …उधर अलग अलग तरीके से विरोध जता रहे सहायक शिक्षक

रायपुर 8फरवरी 2023। वेतन विसंगति के मुद्दे पर सहायक शिक्षक/ समग्र शिक्षक फेडरेशन की हड़ताल जारी है। मनीष मिश्रा की अगुवाई में चल रहे वेतन विसंगति की इस लड़ाई में प्रदेश भर के सहायक शिक्षक के अलावा प्रधान पाठकों का भी साथ मिल रहा है। अलग-अलग जिलों से लगातार प्रधान पाठक और सहायक शिक्षक आंदोलन से जुड़ते जा रहे हैं। जिसकी वजह से स्कूलों में पढ़ाई पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है।

इधर बीजापुर से सहायक शिक्षकों ने अनूठे अंदाज में वेतन विसंगति की मांग की आवाज को बुलंद किया।ब्लॉक भैरमगढ़ जिला बीजापुर के प्रधान पाठक व सहायक शिक्षक महिला शिक्षक ने आंदोलन के तीसरे दिन मेहंदी लगाकर सरकार से वेतन विसंगति दूर करने का आग्रह किया।

फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा है कि हड़ताल का पूरे प्रदेश में व्यापक असर दिख रहा है। स्कूल में पढ़ाई पूरी तरह से बाधित है। ऐसे में राज्य सरकार को तत्काल सहायक शिक्षकों की मांगों को माननी चाहिए और वेतन विसंगति के मुद्दे पर तत्काल पहल की जानी चाहिए।

मनीष मिश्रा ने कहा कि पहले ज्ञापन के जरिए और अलग-अलग माध्यमों से वेतन विसंगति की मांग को दूर करने के लिए प्रयास किए गए, लेकिन राज्य सरकार की तरफ से कोई पहल ना होते देख हार मानकर आंदोलन की शुरुआत हुई है। मनीष मिश्रा ने कहा कि शिक्षक हड़ताल किसी सूरत में नहीं चाहते, वह भी चाहते हैं कि परीक्षा के इस वक्त में शिक्षक स्कूलों में रहे और बच्चों की पढ़ाई कराएं। लेकिन, सरकार उन्हें मजबूर कर रही है कि वह स्कूल छोड़कर सड़कों पर इस तरह से बैठे। मनीष मिश्रा ने एक बार फिर सरकार से अनुरोध किया है कि वह वेतन विसंगति के मुद्दे पर पहल करें और हठधर्मिता छोड़कर सहायक शिक्षकों के साथ वर्षों से हो रहे अन्याय को दूर करें।

Back to top button