बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

KTU के प्रोफेसर शाहिद अली पर FIR दर्ज, फर्जी दस्तावेज के आधार पर नौकरी करने का आरोप..

रायपुर 19 अप्रैल 2023। पत्रकारिता विश्वविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर शाहिद अली की मुश्किलें बढ़ गयी है। फर्जी दस्तावेज और डिग्री के मामले में प्रोफेसर शाहिद अली के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। आरोप है कि कूटरचित और फर्जी दस्तावेजों के आधार पर एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में नियुक्ति पायी है। विश्वविद्यालय के ही एसोसिएट प्रोफ़ेसर शैलेन्द्र खंडेलवाल की ही शिकायत पर मुजगहन थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है। हालांकि खबरें ये भी है कि लंबे समय से एसोसिएट प्रोफेसर शैलेंद्र खंडेलवाल और एसोसिएट प्रोफेसर शाहिद अली के बीच मनमुटाव चलता आ रहा है। जिसके बाद अब मामला थाना पहुंचा है।

जानकारी के मुताबिक जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष शाहिद अली के प्रमाण पत्र के फर्जी होने का आरोप पिछले काफी दिनों से लग रहा था। पिछले दिनों इस मामलें फिर से तूल पकड़ा था। डॉक्टर शाहिद अली पर आरोप है कि वे कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय में कूटरचित और फर्जी दस्तावेजों के आधार पर एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में नियुक्त हुए हैं। शिकायत में कहा गया है कि डॉक्टर शाहिद अली ने फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र और दस्तावेजों का उपयोग करके विश्वविद्यालय में एसोसिएट प्रोफेसर पद हासिल किया है।

शिकायत में यह भी कहा गया है कि उनके दस्तावेजों के जारीकर्ता संस्थानों के साथ ही गुरु घासीदास विश्वविद्यालय बिलासपुर से मिले प्रमाण पत्र की असलियत की पुष्टि की जा सकती है।मुजगहन थाने में शाहिद अली के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। पुलिस दर्ज प्रकरणों की जांच में जुट गयी है। माना जा रहा है कि जल्द ही पुलिस इस मामले में बड़ी कार्रवाई कर सकती है।

Back to top button