हेडलाइन

सहायक संचालक को ज्यादा होशियारी पड़ी भारी, नोटिस जारी : DEO के रहते खुद गये बड़ा साहब, धड़ल्ले से जारी किया आदेश…पिछली बार कहा था हड़बड़ी में हुआ…अब एक और मामला आया सामने

कोरबा 14 मार्च 2024। …दूध का जला हो तो …. छाछ भी फूंक-फूंककर पिया जाता है, लेकिन कोरबा में शिक्षा विभाग के अधिकारी ऐसे हैं, जिनको मुंह जलाने की आदत है। विवाद में घिरे सहायक संचालक ने तकनीकी त्यागपत्र वाले शिक्षक की ज्वाइनिंग को लेकर दलील दी थी, कि उन्होंने हड़बड़ी में हस्ताक्षर कर दिया, लेकिन कमाल की बात ये है कि सहायक संचालक से ऐसी हड़बड़ी एक बार नहीं कई बार हुई है। सहायक संचालक केआर डहरिया के बारे में खुलासा हुआ है कि खुद को DEO समझने वाले इस अफसर ने पहले भी इस तरह के आदेश जारी किये हैं।

इनका चमत्कार तब हुआ है, जब जिला शिक्षा अधिकारी के चार्ज में अपर कलेक्टर आ चुके थे। अपर कलेक्टर के DEO के प्रभार में रहने के बावजूद जिस तरह से दबंगई के साथ इन्होंने आदेश जारी किया, उसने कलेक्टर के साथ-साथ अपर कलेक्टर को भी ठेंगा दिखा दिया। हालांकि अब इस मामले में अपर कलेक्टर ने डहरिया को शो कॉज नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। विवादो से घिरे स्वयंभू जिला शिक्षा अधिकारी के आर डहरिया का मूल पद व्याख्याता है। सहायक संचालक के पद पर पर आसीन होकर कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर जैसे अधिकारियों को गुमराह कर जिस तरह से उन्होंने अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर भी एक से बढ़कर एक आदेश निकाला है, उससे साफ है कि वो बेखौफ रहे हैं।

त्यागपत्र दे चुके शिक्षक को फिर करा दी ज्वाइनिंग

दो दिन पहले एक मामला आया था, जिसमें डहरिया ने एक त्यागपत्र दे चुके शिक्षक की पुनः नियुक्ति का आदेश जारी किया था, जबकि डिप्टी कलेक्टर प्रदीप साहू उस वक्त डीईओ के प्रभार में थे। जब इस मामले में केआर डहरिया से पूछा गया, तो उन्होंने कहा, उन्होंने जल्दबाजी में हस्ताक्षर कर दिया था। लेकिन अब एक और कारगुजारी सामने आयी है, जिसमें  6 मार्च 2024 को भी डहरिया ने अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर इसी तरह से एक शिक्षक को रिलीव किया था।

 

Back to top button