शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

VIDEO-वेतन विसंगति पर जोरदार प्रदर्शन : महासमुंद में सहायक शिक्षकों ने दिखायी ताकत, मनीष मिश्रा बोले- “शिक्षकों की नाराजगी को समझे सरकार, वेतन विसंगति पर हम अडिग हैं”

रायपुर 14 फरवरी 2023। “वेतन विसंगति दूर करो…मांग तो पूरी करनी होगी…” आज वेतन विसंगति को लेकर महासमुंद में उठी आवाज की गूंज हर जगह सुनायी दी। 11 फरवरी को जब अनिश्चतकालीन हड़ताल का स्वरूप बदलकर चरणबद्ध जिलेवार आंदोलन किया गया, तो लगा वेतन विसंगति की आवाज धीमी हो जायेगी, लेकिन आज महासमुंद में जिस अंदाज में प्रदर्शन हुआ और रैली में सड़कों पर सैलाब नजर आया, उससे साफ हो गया कि वेतन विसंगति को लेकर सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन का शोर फिलहाल थमने वाला नहीं है।

आज महासमुंद में प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में जोरदार प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शन में जहां सैकड़ों की संख्या में सहायक शिक्षक और प्रधान पाठक मौजूद रहे, तो वहीं रैलियों में भी महिला-पुरुष सहायक शिक्षकों की जबरदस्त भीड़ रही। मनीष मिश्रा ने प्रदर्शन के बाद बाद मीडिया से कहा कि …

“हमने जिलेवार आंदोलन का जो स्वरूप तैयार किया था, वो आज महासमुंद में था। इससे पहले रायपुर और धमतरी में चरणबद्ध आंदोलन में भी सहायक शिक्षकों ने जबरदस्त भागीदारी निभायी, आज हमलोंगों ने सभा की और फिर उसके बाद रैली निकालकर अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। हम सरकार को ये बता देना चाहते हैं कि हम अपनी मांगों पर अडिग हैं। हर हाल में वेतन विसंगति की मांग को सरकार को पूरा करना होगा, हम चाहते हैं कि सरकार हमारी मांगों पर विचार करें और हमारा आंदोलन खत्म करायें”

मनीष मिश्रा, प्रदेश अध्यक्ष

Back to top button