क्राइम

CG – वाटर मशीन में छिपाकर की जा रही थी गांजे की तस्करी, 1 करोड़ 30 लाख का गांजा जब्त, आंध्र प्रदेश से हरियाणा ले जाया जा रहा था गांजा,बीच रास्ते में ही पुलिस ने…..

कोंडागांव 11 मार्च 2022 । कोंडागांव पुलिस ने अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर गिरोह के मंसूबो पर पानी फेरते हुए 1 करोड़ 30 लाख रूपये का गांजा जब्त करने में बड़ी सफलता हालिस की है। गांजा तस्कर बड़े ही शातिराना अंदाज में वाटर मशीन के अंदर गांजा छिपाकर आंध्रप्रदेश से हरियाणा ले जाने की फिराक में थे, जिसे पुलिस टीम ने पकड़कर हरियाणा के रहने वाले एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

 

पूरा मामला कोंडागांव कोतवाली थाना क्षेत्र का है। गौरतलब है कि कोंडागांव एसपी दिव्यांग पटेल ने नशे के कारोबार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दे रखे है। साथ ही एसपी के निर्देश पर मादक पदार्थ की तस्करी पर नकेल कसने के लिए विशेष अभियान चलाते हुए नेशनल हाईवे 30 पर लगातार चेकिंग की जा रही है। बताया जा रहा है कि गुरूवार 10 मार्च को मर्दापाल तिराहा चेक पोस्ट कोण्डागांव में नाकाबंदी कर जगदलपुर तरफ से आ रही एक संदिग्ध मेटाडोर रोककर के चेक किया गया। मेटाडोर में बैठे शख्स से पूछताछ करने पर उसने गाड़ी में लोहे का वाटर फिल्टर लोड होने की बात पुलिस को बताई।

संदेह होने पर जब पुलिस ने इस वाटर फिल्टर को खोलकर जांच करना शुरू किया तो पुलिस की आंखे फटी की फटी रह गयी। वाटर फिल्टर के अंदर भूरा रंग का सेलो टेप से लपेटा हुआ कुल 290 पैकेट में गांजे को छिपाकर तस्करी की कोशिश की जा रही थी। पुलिस टीम की जंाच में मौके पर ही गांजे का तौल करवाने पर गांजा का कुला मात्रा 648 किलोग्राम मिला है, जिसका बाजार मूल्य करीब1 करोड 30 लाख रूपये बताया जा रहा है। इस खुलासे के बाद पुलिस ने आरोपी मेटाडोर के चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी चालक से पूछताछ में उसने आन्ध्र प्रदेश के विशाखापटनम के जंगलों से गांजा लेकर हरियाणा की ओर जाने की जानकारी दी है। पुलिस की गिरफ्त मेें आया आरोपी सतबीर उर्फ गुर्जर भी हरियाण के बनियानी वार्ड क्रमांक 01 थाना कलानौर जिला रोहतक का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपी शख्स के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर दिनांक आज न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया है। वही कोंडागांव पुलिस की इस कार्रवाई के बाद एक बार फिर गांजा तस्करी करने वाले गिरोह के बीच हड़कंप मचा हुआ है।

Back to top button