हेडलाइन

सहायक शिक्षक प्रमोशन: इस जिले में काउंसिलिंग का आदेश हुआ जारी, तीन मिनट में चुनना होगा स्कूल, मोबाइल पर बैन, जानिये शर्तें

गरियाबंद 2 अक्टूबर 2023। प्रधान पाठक प्राथमिक शाला की पदोन्नति के बाद पदांकन 3 अक्टूबर को होना है। जिला शिक्षा अधिकारी के प्रभार में चल रहे संयुक्त कलेक्टर नवीन भगत ने इस संदर्भ में दिशा निर्देश जारी कर दिया है। 3 अक्टूबर को सुबह 10 बजे जिला पंचायत सभा कक्ष में काउंसिंलिंग की प्रक्रिया पूरी जायेगी। दरअसल इन शिक्षकों की पदोन्नति पूर्व में हो चुकी थी, लेकिन काउंसिलिंग से होने वाले पदांकन में विलंब हो गया था।

काउंसिलिंग के लिए 8 बिंदू तय किये गये हैं। इसमें महिला दिव्यांग, पुरूष दिव्यांग, महिला और फिर पुरुष को प्राथमिकता दी जायेगी। काउंसिलिंग को विकासखंड स्तर पर किया जायेगा। अगर कोई शिक्षक काउंसिलिंग में शामिल नहीं होते हैं या फिर अनुपस्थिति की सूचना नहीं देते हैं तो जिलास्तर पर रिक्तियों के आधार पर पदस्थापना की जायेगी। स्कूल के चयन के लिए 2 से तीन मिनट का वक्त दिया जायेगा।

दिव्यांग शिक्षक को अपना प्रमाण पत्र लाना होगा, वहीं काउंसिलिंग में संबंधित शिक्षक के अलावे अन्य किसी को भी आने की अनुमति नहीं होगी। शिक्षक को मोबाइल लाने पर भी रोक रहेगी।

Back to top button