बिग ब्रेकिंग

13 लोगों की मौत ब्रेकिंग : नाइट क्लब में भीषण आग , हादसे में 13 लोगों की मौत कई लोग घायल

स्पेन 2 अक्टूबर 2023|स्पेन के दक्षिणपूर्वी शहर मर्सिया में एक नाइटक्लब में आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए हैं. स्पेन की सरकारी समाचार एजेंसी ईएफई के मुताबिक आग थिएटर नाइट क्लब में सुबह करीब छह बजे लगी और तेजी से पूरे क्षेत्र में फैल गई. अभी आग लगने के कारणों के बारे में पता नहीं चला है.

मर्सिया की अग्निशमन सेवा ने एक वीडियो साझा किया है जिसमें दमकल कर्मी नाइट क्लब के अंदर आग की लपटों पर काबू पाने की कोशिश करते दिख रहे हैं. पुलिस और आपातकालीन सेवाएं शवों की तलाश और उनकी पहचान करने में लगी हैं. अधिकारियों के अनुसार मृतक संख्या बढ़ सकती है. शहर परिषद ने तीन दिन के शोक की घोषणा की है.

आग लगने के समय 28 साल की एक महिला ने अपनी मां को एक वॉयस नोट भेजा. उसमें उन्होंने कहा, “मम्मी,आई लव यू, हम मरने जा रहे हैं (क्लब में लगी आग की वजह से). हालांकि अब तक ये साफ नहीं है कि महिला जिंदा है या नहीं. महिला के पिता जैरो ने अखबार को बताया, ‘वे इसलिए गए क्योंकि कारवाका (नजदीकी इलाका) में कोई नाइट क्लब नहीं है. वह वहां दूसरी मर्तबा गई थी. 

‘हम तबाह हो चुके हैं’

ज्यादा मात्रा में धुएं से तबीयत खराब होने के कारण चार लोगों का इलाज चल रहा है. मर्सिया के मेयर जोस बैलेस्टा मर्सिया में तीन दिन के शोक की घोषणा की है. उन्होंने कहा, ‘हम तबाह हो चुके हैं.’ 15 घंटों के बाद यह पता नहीं लगाया जा सका है कि आग लगने की क्या वजह थी, लेकिन मर्सिया के मेयर जोस बैलेस्टा ने बताया कि आग क्लब की पहली मंजिल पर लगी थी.

राष्ट्रीय पुलिस के डिएगो सेरल ने कहा कि ला फोंडा की छत ढह गई है, जिससे पीड़ितों का पता लगाना और यह पता लगाना मुश्किल हो गया है कि आखिर हुआ क्या था. बीबीसी के मुताबिक, माना जा रहा है कि यह 30 साल से में देश के नाइटक्लब में लगी आग की सबसे भीषण घटना है. साल 1990 में एक कार्यक्रम में आग लगने से 43 लोगों की मौत हुई थी.

Back to top button