बिग ब्रेकिंग

CG- DRG के जवानों ने मुठभेड़ में 5 लाख के इनामी नक्सली को किया ढेर, मौके से हथियार बरामद, क्षेत्र में सर्चिंग जारी

सुकमा 29 जुलाई 2022 । सुकमा और दंतेवाड़ा के सीमावर्ती इलाके में माओवादी और जवानों के बीच हुए मुठभेड़े में जवानों ने एक इनामी नक्सली को मार गिराया हैं। मारा गया नक्सली कटेकल्याण एरिया कमेटी सदस्य था, जिस पर 5 लाख रूपये का इनाम रखा गया था।

पूरा घटनाक्रम सुकमा और दंतेवाड़ा के बार्डर के पास का हैं। बताया जा रहा हैं कि दंतेवाड़ा व सुकमा के सीमावर्ती इलाका के नहनी गुडरा के जंगलों में माओवादियों की मौजूदगी की सूचना पर दंतेवाड़ा डीआरजी की टीम को 28 जुलाई की रात को ही रवाना किया गया था। इलाक़े में ग़श्त करते समय माओवादियों और डीआरजी जवानों के बीच मुठभेड़ हो गया। जिस पर जवानो ने भी तत्काल जवाबी कार्यवाही करते हुए फायरिंग खोल दिया ग

देर रात माओवादी पीछे हटकर जंगल में भाग निकले। इसके बाद माओवादियों की पतासाजी हेतु आसपास इलाका में लगातार सर्चिंग की गई। इसके बाद सुबह सुकमा ज़िले के बिंद्रापानी के समीप के जंगलों में फिर से डीआरजी दंतेवाड़ा और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हो गया। जिसमें एक एक इनामी नक्सली को जवानों ने मार गिराया।

मृत माओवादी की पहचान राकेश मडकम के रूप में की गयी है जो कि माओवादियों के कटेकल्याण एरिया कमेटी सदस्य था। मृत माओवादी राकेश मडकम पर 05 लाख का इनाम घोषित है और उसके खिलाफ पुलिस में 8 अपराध दर्ज हैं । माओवादी की लाश बरामद करने के साथ ही जवानों ने मौके से हथियार और अन्य सामग्री बरामद कर जब्त किया है। वही इलाक़े में अभी भी ग़श्त जारी है।

Back to top button