बिग ब्रेकिंग

पत्नी और बेटे के साथ शराब दुकान लूटने की बनाई योजना, सोेते हुए गार्ड की बेरहमी से की हत्या….

जांजगीर चांपा।
जिले के शासकीय शराब दुकान में दो माह पहले हुए दो गार्ड की निर्मम हत्या के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। जहां शराब दुकान की रखवाली कर रहे दो गार्ड की बेरहमी से हत्या करने वाले पति, पत्नी और बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
दरअसल 5 नवंबर 2023 की दरमियानी रात शासकीय शराब दुकान सिवनी में अज्ञात व्यक्तियों ने वहां तैनात दो सुरक्षा गार्ड यदुनंदन पटेल और जयकुमार सूर्यवंशी के शरीर के कई हिस्सों में बेरहमी से वार कर मौत के घाट उतार दिया था और शराब दुकान का ताला तोड़कर वहां रखे पैसे और शराब की चोरी कर अज्ञात नकाबपोश फरार हो गये थे।

जानकारी पाकर चाम्पा पुलिस फॉरेंसिक विभाग, डॉग स्कॉड, अंगुल चिन्ह विशेषज्ञयों के साथ घटनास्थल पहुॅची और सभी टीम अपने स्तर पर घटना स्थल की बारीकियों को जांच किया। जिसके बाद पुलिस ने मर्ग पंचनामा कार्यवाही कर मृतकों का शार्ट पीएम कराया। जिसके बाद चाम्पा थाने में 302,460 के तहत मामला दर्ज किया गया।

386 सिम नंबरों का खंगाला रिकार्ड

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने टीम गठित की और घटनास्थल व आस-पास के सी.सी.टी.व्ही फूटेज का तकनीकी विशेषज्ञों ने जांच किया। वहीं घटनास्थल एवं आसपास के इलाके सिवनी, पिसौद, हथनेवरा, बरबसपुर, गोविंदा, कर्रा मोड़ का टावर डंप किया गयाा। जिनमें लगभग घटनास्थल से संबंधित लगभग 7,40,500 नंबरों के गतिविधियों की पुष्टी हुई जिसके आधार पर 386 सिम नंबरों का कॉल डिटेल रिकार्ड खंघाल कर 714 मोबाईल नंबरों को तस्दीक किया गया और 100 से लोगों का कथन लिया गया।

आरापियों के लिए पुलिस ने की इनाम की घोषणा

पुलिस का आरोपियों को कोई सुराग नहीं मिलने से पुलिस ने आरोपियों की जानकारी देने वाले को नगद पुरूस्कार की घोषणा की। बुधवार को पुलिस को सिवनी निवासी शिवशंकर सहिस के घटना में शामिल होने की सूचना मिली। जिसके बाद संदेह के आधार पर जब उनसे पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तब उसने बताया कि शासकीय शराब दुकान को लूटने के लिए अपने पत्नी के पहले पति के बेटे कृष्णा सहिस और उसकी पत्नी मंगली उर्फ माला सहिस के साथ मिलकर नकाब पहनकर शराब दुकान लूटने की योजना बनाई।

योजनाबद्ध तरीके से दिया घटना को अंजाम

शिवशंकर ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह 5 नवंबर 2023 को अपनी पत्नी मंगली और बेटे कृष्णा सहिस के साथ रात 12 बजे अपने घर से निकलकर रेल्वे ट्रैक के रास्ते शासकीय शराब दुकान सिवनी पहुॅचे, जहॉ कृष्णा ने शासकीय शराब दुकान सिवनी के आसपास मौजूद कुत्तों को बिस्किट का लालच देकर चखना दुकान के पीछे बिस्किट खिलाने लगा। दूसरी तरफ शिवशंकर अपने कपड़े बदलकर नकाब पहनकर हाथ में टंगिया लेकर शराब दुकान के बने बाउंड्रीवाल में अंधेरे से होते हुए देशी शराब दुकान की तरफ पहॅुचा और दोनों गार्डो के सोने का इंतजार करने लगा।

टंगिये से वार कर उतारा मौत के घाट

रात लगभग 12.30 बजे दोनो गार्ड जब सो गये थे तो पीछे से दोनों के सिर पर टंगिये के पिछले हिस्से से लगातार 15-16 प्रहार कर सिर कुचल दिया। जिनकी मौके पर ही मौत हो गई। जिसके बाद देशी शराब दुकान का ताला टंगिये से तोड़कर अंदर घुसकर कांउटर के पास रखे पैसों को चुरा लिया और अंग्रेजी शराब दुकान का भी ताला तोड़कर अंग्रेजी शराब दुकान से शराब चुकाकर घर वापस लौट गये। बहरहाल पुलिस ने मामले में पति, पत्नी और बेटे को गिरफ्तार कर घटना में उपयोग किये हथियार, पाना, नकाब, पहने कपड़े, ताला, चुराई गई शराब की खाली बोतल और 4500 रूपये जब्त कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है।

Back to top button