मनोरंजन

71 साल की उम्र में, हार्ट अटैक से हुआ दिग्गज अभिनेता का निधन…

18 अक्टूबर 2023|साउथ फिल्म इंडस्ट्री से एक बुरी खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो मलयालम के दिग्गज एक्टर जॉनी जोसेफ, जिन्हें कुंद्रा जॉनी के नाम से भी जाना जाता था, का मंगलवार को निधन हो गया। वह 71 साल के थे।

सामने आ रही जानकारी की मानें तो सीने में दर्द के बाद उन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया था। जहां डॉक्टरों ने पुष्टि की कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। उनके पार्थिव शरीर को बुधवार (18 अक्टूबर) सुबह 10 बजे कोल्लम कडापक्कडा स्पोर्ट्स क्लब में जनता के दर्शन के लिए रखा जाएगा। वहीं, दोपहर 3.30 बजे फैमिली उनकी बॉडी घर ले जाएगी। कहा जा रहा है कि उनका अंतिम संस्कार 19 अक्टूबर को सुबह 10 बजे कांजीराकोड के सेंट एंथोनी चर्च किया जाएगा। उनके परिवार में उनकी पत्नी स्टेला हैं, जो कोल्लम के एक कॉलेज में प्रोफेसर हैं।

अभिनेता के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, केरल के वित्त मंत्री केएन बालगोपाल ने कहा कि जॉनी ने अपने चार दशक से ज्यादा लंबे करियर के दौरान 500 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया. इधर  एक्टर के निधन की खबर से मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है. तमाम सेलेब्स और फैंस एक्टर की मौत पर दुख जाहिर कर रहे हैं. 

कुंदरा जॉनी ने निगेटिल रोल निभाकर बनाई थी पहचान
1979 में निथ्या वसंतम के साथ अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करते हुए, कुंद्रा जॉनी ने मलयालम फिल्मों में निगेटिव रोल निभाकर अपनी पहचान बनाई थी. खासतौर पर ब्लॉकबस्टर ‘किरीदम’ और ‘चेनकोल’ में उनके किरदार की काफी तारीफ हुई थी. उन्होंने ‘वाज़कई चक्रम’ और ‘नदीगन’ जैसी तमिल फिल्में भी की थीं.

मोहनलाल-अभिनीत ‘किरीदम’ में कुंदरा जॉनी के किरदार परमेश्वरन ने काफी क्रिटिकल प्रशंसा हासिल की. उनकी कुछ अन्य शानदार फिल्मों में ‘15 अगस्त’, ‘हैलो’, ‘अवन चंडीयुडे माकन’, ‘भार्गवचरितम मुन्नम खंडम’, ‘बलराम बनाम थरादास’, ‘भारत चंद्रन आईपीएस’, ‘दादा साहेब’, ‘क्राइम फाइल’, ‘थचिलेदाथ चुंदन’, ‘सामंथरम’, ‘वर्नाप्पकिट’, ‘सागरम साक्षी’ और ‘अनावल मोथिराम’

Back to top button