हेडलाइन

यात्रीगण ध्यान दें : रेलवे ने आज कई ट्रेनों को किया रद्द , ट्रेन से सफर करने वाले चेक कर लें लिस्ट..

दिल्ली 16 दिसंबर 2023|भारतीय रेलवे आम लोगों के जीवन का एक जरूरी हिस्सा है. हर दिन बड़ी संख्या में लोग ट्रेन से यात्रा करते हैं. ऐसे में रेलवे भी यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए लगातार प्रयास करते रहता है. कई बार अलग-अलग कारणों से रेलवे को कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ता है. इससे यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ता है, मगर इसकी सूचना वह अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए दे देता है. आज भी उत्तर से लेकर उत्तर पश्चिम तक कई जोन के रेलवे ने ट्रेनों को कैंसिल करने का फैसला किया है. जानते हैं इस बारे में..

उत्तर पश्चिम रेलवे ने इन ट्रेनों को किया रद्द
उत्तर पश्चिम रेलवे ने अपने आधिकारिक एक्स यानी ट्विटर हैंडल पर पर कैंसिल ट्रेन के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि तकनीकी कार्य के कारण रेल यातायात प्रभावित रहने वाला है. इस कारण ट्रेन नंबर 14821 जोधपुर-साबरमती-जोधपुर 16 दिसंबर से 8 जनवरी के बीच आंशिक रूप से रद्द रहने वाली है. वहीं ट्रेन नंबर 14822 साबरमती-जोधपुर 17 दिसंबर से 9 जनवरी के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी.

उत्तर रेलवे ने इन ट्रेनों को किया रद्द
लखनऊ मंडल के बाराबंकी-अयोध्या कैंट-शाहगंज-जफराबाद सेक्शन में ट्रैक डबल होने के कार्य के कारण एक महीने के लिए कई ट्रेनों को रद्द या डायवर्ट कर दिया गया है. 16 दिसंबर को रद्द की गई ट्रेनों में 15113/14 गोमती नगर-छपरा इंटरसिटी एक्सप्रेस, (11124) बरौनी-ग्वालियर मेल, (15053) छपरा-लखनऊ एक्सप्रेस, (15084) फर्रुखाबाद-छपरा एक्सप्रेस, (14650) अमृतसर-जयनगर सरयू यमुना एक्सप्रेस, 15115 छपरा-दिल्ली लोकनायक एक्सप्रेस शामिल हैं. ऐसे में अगर आपका इन ट्रेनों में रिजर्वेशन हैं तो यात्रा के लिए निकलने से पहले यह लिस्ट जरूर चेक कर लें. इसके अलावा इस रूट पर रेलवे ने अगले एक महीने के लिए कई ट्रेनों के रूट में बदलाव या उसे आंशिक रूप से रद्द कर दिया है|

Back to top button