हेडलाइन

350 करोड़ का आयुष्मान घोटाला: कांग्रेस ने पूछा, किसे किया गया 350 करोड़ का भुगतान, कांग्रेस सरकार बनाम भाजपा सरकार को लेकर छिड़ी सियासी रार

रायपुर 5 मई 2024। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राकेश गुप्ता ने छत्तीसगढ़ में बदहाल हो रही स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा है कि पिछले 5 साल जब तक कांग्रेस की सरकार थी स्वास्थ्य व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित होती रही। प्रदेश कांग्रेस कमेटी चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ राकेश गुप्ता ने कहा है कि आयुष्मान योजना में 350 करोड़ रुपए का भुगतान निजी अस्पतालों को किया गया है, लेकिन आईएमए और भारतीय जनता पार्टी के चिकित्सा प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों का ही आरोप है कि आयुष्मान योजना के तहत किसी भी निजी चिकित्सालय को एक भी रुपये का भुगतान नहीं हुआ है।

छत्तीसगढ़ सरकार बताएं कि 350 करोड़ रुपए की यह राशि किसकी तिज़ोरी में गए? फंड रुक जाने के चलते छत्तीसगढ़ के लगभग 1500 से ज्यादा निजी अस्पतालों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया, कई छोटे अस्पताल जो आयुष्मान के भरोसा संचालित थे, बंद होने की स्थिति में हैं।प्रदेश कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ राकेश गुप्ता ने कहा है कि पूर्ववर्ती कांग्रेस की सरकार ने छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य सुविधा को आम जनता के चौखट तक पहुंचाया, हाट बाजार क्लिनिक, मोहल्ला क्लीनिक, स्लम चिकित्सा सहायता योजना, हमर अस्पताल योजना के माध्यम से जांच, इलाज और दवा का निःशुल्क प्रबंध करवाया था।

भारतीय जनता पार्टी के तमाम नेता, मंत्री और मुख्यमंत्री झूठे दावे करते हैं, गलत बयानी करते हैं, यह भी कहते हैं कि डॉक्टर खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना बंद कर दी गई है, जबकि असलियत यह है कि स्वास्थ्य विभाग की साइट में आज भी वह योजना संचालित है।प्रदेश कांग्रेस कमेटी चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ राकेश गुप्ता ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल मेकाहारा रायपुर में पिछले 3 महीने से खून जांच बंद है, टीवी तक के मरीजों को दवा और पोषक आहार के लिए सहायता बंद कर दी गई है।  300 करोड़ के पोलियो वैक्सीन और टेस्ट किट बिना उपयोग के एक्सपायर हो गए।

Back to top button