टॉप स्टोरीज़

BANK HOLIDAY : कल से चार दिन बैंक बंद… फटाफट निपटा लें बैंक से जुड़े सारे काम…

रायपुर 27 जनवरी 2023 1 फरवरी को वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बजट (Budget 2023) पेश किए जाने से पहले बैंकों में लगातार चार दिन तक कामकाज नहीं होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UFBU) ने 30 और 31 जनवरी को बैंक कर्मचारियों के हड़ताल (Bank Strike) पर जाने की घोषणा की है. इसके अलावा महीने के चौथे शनिवार और रविवार को भी बैंक बंद होंगे. इस तरह लगातार चार दिनों तक बैंक बंद रहेंगे.

अगर आपका भी इस महीने के आखिर में बैंक से जुड़ा कोई काम बैंक ब्रांच में जाकर निपटाने का प्‍लान है तो वो काम कल ही कर लें.28 जनवरी 2023- यह इस महीने का चौथा शनिवार है और बैंकिंग रूल के मुताबिक, सभी राज्यों के बैंक इस दिन बंद रहते हैं। 2015 में RBI के गाइडलाइन के मुताबिक, भारत के सभी प्राइवेट और PSU सेक्टर के बैंक दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहते हैं।

28 जनवरी 2023- यह इस महीने का चौथा शनिवार है और बैंकिंग रूल के मुताबिक, सभी राज्यों के बैंक इस दिन बंद रहते हैं। 2015 में RBI के गाइडलाइन के मुताबिक, भारत के सभी प्राइवेट और PSU सेक्टर के बैंक दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहते हैं।

29 जनवरी 2023– रविवार होने की वजह से इस दिन बैंक बंद रहेंगे।


30 और 31 जनवरी 2023– इन दोनों दिन पर SBI बैंक कर्मियों की हड़ताल रहेगी, जिससे इनके ग्राहकों को परेशानी हो सकती है। यूनियन फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीआई) द्वारा बैंक कर्मचारी 30 जनवरी से दो दिवसीय अखिल भारतीय हड़ताल पर जा सकते हैं, जिसका असर लगभग 42 करोड़ खाताधारक पर पड़ सकता है। इस वजह से अगर आपको भी बैंक से जुड़े काम हैं तो कल ही कर लें।

Back to top button