ब्यूरोक्रेट्स

…जब IAS जमीन पर बैठकर बुजुर्ग संग लड़ाने लगे गप्पे….सड़क किनारे ठहाके लगाते देख लोग हुए कायल…. लिखा – ऐसी सादगी देखी है कभी

.

नई दिल्ली 19 नवंबर 2021। IAS जैसे ऊंचे पदों पर पहुंचने के बाद भी कुछ अफसरों का जमीन से जुड़ाव इतना गहरा होता है कि वो हमेशा चर्चाओं में बनी रहती है। एक ऐसे ही IAS हैं रमेश घोलप। झारखंड कैडर के 2012 बैच के अफसर रमेश अभी कृषि विभाग में निदेशक है।

 

रमेश घोलप ने एक तस्वीर ट्वीट की है, जो बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। फोटो में जमीन पर बैठे आईएएस अधिकारी एक बुजुर्ग के साथ ठहाका लगा रहे हैं। उन्होंने फोटो के साथ एक कैप्शन भी लिखा है। IAS रमेश घोलप के ट्विटर पर शेयर तस्वीरों पर उनकी सादगी के लोग फैन हो गए है। इन तस्वीरों में वह अपनी इनोवा कार से बाहर एक बुजुर्ग के साथ जमीन पर बैठे बतिया रहे हैं। जबकि उनके अंग रक्षक कार में बैठे दोनों को देख रहे हैं! आईएएस की इसी सादगी लोगों का दिल जीत लिया है, और उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

 

तस्वीरें आईएएस रमेश घोलप ने ट्वीट पर शेयर की और लिखा, ‘तज़ुर्बा है मेरा मिट्टी की पकड़ मजबूत होती है, संगमरमर पर तो हमने पांव फिसलते देखे हैं।’ उनके इस ट्वीट को न्यूज लिखे जाने तक ढाई हजार से अधिक लाइक्स और 170 से ज्यादा रीट्वीट मिल चुके हैं। साथ ही, बहुत से लोगों ने ट्वीट कर उनकी सादगी की तारीफ की है।

 

 

रमेश घोलप महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के वारसी तहसील के महागांव के रहने वाले हैं। उनके पिता साइकिल रिपेयरिंग की दुकान चलाते थे। उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। कड़ी मेहनत कर उन्होंने परिवार को भी संभाला और तैयारी कर 2010 में यूपीएससी की परीक्षा दी। हालांकि, वह सफल नहीं हुए। लेकिन 2011 में उन्होंने ऑल इंडिया 287 रैंक के साथ UPSC की परीक्षा पास कर अधिकारी बन गए।

Back to top button