टॉप स्टोरीज़बिग ब्रेकिंग

बड़ा हादसा 3 की मौत : बड़ा हादसा, प्लेन क्रैश में , दो पायलटों समेत तीन लोगों की मौत…

कनाडा 7 अक्टूबर 2023|दिन निकलते ही कनाडा से बुरी खबर सामने आई है. दरअसल यहां बीते कुछ दिनों से चल रहे विवाद के बीच एक बड़ा हादसा हो गया है. कनाडा में एक विमान हादसा हुआ है इस हादसे में दो भारतीय ट्रेनी पायलटों को मौत की खबर भी सामने आई है. बता दें कि ये दोनों ही ट्रेनी पायलट भारत के महाराष्ट्र राज्य के मुंबई के निवासी बताए जा रहे हैं. प्लेन हादसे में जान गंवाने वाले ट्रेनी पायलटों की पहचान अभय गडरू और यश विजय रामुगडे के नाम से हुई है. 

मिली जानकारी के मुताबिक ये हादसा वैंकूवर से 100 किलोमीटर की दूरी पर हुआ है. बताया जा रहा है कि ये एक छोटा विमान था, जो हवाई अड्डे के पास स्थित एक मोटल (हाइवे पर बने होटल) के पास दुर्घटना का शिकार हुआ है. यही नहीं इस हादसे में कुल तीन लोगों की मौत हुई है, इनमें से दो भारतीय ट्रेनी पायलट भी हैं. 

हालांकि, अभी यह साफ नहीं हो सका है कि हादसा कैसे हुआ? दुर्घटना का शिकार हुआ दो इंजन वाला हल्का विमान पाइपर पीए-34 सेनेका है. कनाडा के परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने कहा, वो मौके पर जांच टीम भेज रहा है. घटना के कारण का जल्द पता लगाया जाएगा. कनाडा के अधिकारियों का कहना है कि घटनास्थल पर पांच एम्बुलेंस और एक टीम पहुंची है. स्थिति नियंत्रण में है. क्षेत्र में किसी के घायल होने या खतरे की सूचना नहीं है. दो एयर एम्बुलेंस हेलिकॉप्टर भी भेजे गए थे. लेकिन, बाद में वापस बुला लिया गया.

Back to top button