हेडलाइन

शिक्षा विभाग में बड़ी कार्रवाई: 2 प्रधान पाठक व 4 सहायक शिक्षक समेत 7 कर्मचारी सस्पेंड, ये गड़बड़ी पड़ गयी भारी

मोहला 12 दिसंबर 2023। नवीन जिला मोहला मानपुर अं.चौकी में शिक्षा विभाग ने लापरवाह कर्मियों पर सख्त कार्यवाही करते हुए एक ही दिन में 7 कर्मचारियों को निलंबित किया। जिला शिक्षा अधिकारी डॉ.कमल कपूर बंजारे ने विकासखंड शिक्षा अधिकारियों एवं प्राचार्यो से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर दो प्रधान पाठक, चार सहायक शिक्षक एवं एक भृत्य को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया। विगत दिवस ही जिले के कलेक्टर ने विकासखंड शिक्षा अधिकारियों एवं प्राचार्यो की बैठक लेकर स्पष्ट कर दिया था कि लापरवाही किसी भी स्थिति में नहीं चलेगी और लापरवाह कर्मचारियों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

शिक्षा विभाग द्वारा की गई इस कड़ी कार्यवाही से लापरवाह शिक्षको एवं कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा निलंबित किये गए लोगो में से चौकी विकासखंड से एक, मोहला और मानपुर विकासखंड से तीन तीन शिक्षक शामिल है।चौकी विकासखंड से हायर सेकेंडरी स्कूल विचारपुर के भृत्य भूपेंद्र कोल्हे को प्राचार्य और शाला विकास समिति के सदस्यों से दुव्र्यवहार, शाला से अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने पर, मोहला विकासखंड के युवराज साहू सहायक शिक्षक एल बी प्राथमिक शाला कुर्रुभट्टी, पवन कोमरे सहायक शिक्षक प्राथमिक शाला बावडूटोला एवं यशवंत राय साहू सहायक शिक्षक प्राथमिक शाला भुरकुंडी तीनों को लगातार अपने कर्तव्य से अनाधिकृत रूप से लगातार अनुपस्थित रहने पर निलंबित किया।

इसी तरह मानपुर विकासखंड से चौतराम जाड़े सहायक शिक्षक एलबी प्राथमिक शाला कहड़बरी, नागसाय नुरेटी प्रधान पाठक प्राथमिक शाला रतीपारा और बोधन सलामें प्रधान पाठक प्राथमिक शाला जबकसा तीनों को कर्तव्य अवधि के दौरान नशा पान करके शाला में उपस्थित होने, अध्यापन कार्य न कराने और शाला में अनियमित उपस्थिति के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया जिला शिक्षा अधिकारी डॉ.कमल कपूर बंजारे ने कहा कि लापरवाह कर्मचारियों के ऊपर आगे भी इसी तरह की कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button