क्राइमबिग ब्रेकिंगहेडलाइन

ब्रेकिंग : 22 दिन के बच्चे का अपहरण, घटना के कुछ ही घंटों में पुलिस ने किया बरामद, बच्चे को सकुशल देखकर रो पड़ी मां

कबीरधाम 4 जून 2023। 22 दिन के बच्चे के किडनैप की खबर ने हड़कंप मचा दिया है। हालांकि सुकून की बात ये है कि 48 घंटे के भीतर ही पुलिस ने अपहृत बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है। निसंतान महिला ने बच्चे की लालच में इस अपहरण की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल 3 जून लालू राम पिता समारू बैगा ने थाने में शिकायत दर्ज करायी कि उनके पोते का अपहरण हो गया है। समारू बैगा ने बताया कि उसके मेरे तीन बच्चे हैं, सबसे पहले बड़ा लड़का, दूसरे नंबर की बेटी व तीसरे नंबर का छोटा लड़का है। बड़ा लड़का शिवकुमार बैगा का विवाह साल भर पहले ग्राम खाम्ही के पवन कुमारी से किया था। जिनसे कुछ दिन पहले एक नन्हे बालक का जन्म हुआ है, जो 22 दिन का था, जिसे दादू नाम से पुकारते थे।

2 जून की रात 9 बजे खाना खाकर वो घर के परछी में सोया था। बेटा शिवकुमार व बहु पवन कुमारी अपने 22 दिन के बच्चे दादू को साथ लेकर सोयी थीं, सुबह करीबन 4 बजे उठकर देखे तो मेरा नाती 22 दिन का दादू बिस्तर में नही था। जिसका पता तलाश आसपास घर, बाडी, नदी, नाला, झाडी में किये कही पता नहीं चल रहा है। जिसे कोई अज्ञात व्यक्ति द्वारा घर के अंदर बिस्तर से उठाकर कहीं ले गया है।

शिकायत पर पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने इस घटना को लेकर तत्काल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे तथा पुलिस अनुविभागीय अधिकारी बोड़ला जगदीश उइके को कार्रवाई के निर्देश दिये। टीम के लगातार प्रयास एवं वरिष्ठ अधिकारी गणों के दिशा निर्देश पर महज चंद घंटों के भीतर संदेही महिला मधुभाई पति राधेश्याम बैगा उम्र 21 वर्ष साकिन ग्राम खाम्ही थाना कुकदुर जिला कबीरधाम से पूछताछ करने पर पुलिस टीम को गुमराह करने लगी, टीम द्वारा अलग-अलग पूछताछ करने पर गुम बालक को अपने पास होने तथा अपहरण कर लाना स्वीकार करते हुए बताया गया।

महिला ने बताया कि वो ग्राम खाम्ही में रहती है, रोजी मजदूरी का काम करती हूँ। गांँव की पवनकुमारी एक वर्ष पहले शादी होकर ग्राम दुर्जनुपर गयी थी, जिसका कुछ दिन पहले एक बच्चा हुआ है। यह बात उसके परिवार वाले बताये तो मालूम हुआ। महिला ने बताया कि उसकी शादी आज से 3 साल पहले हुई थी। इस दौरान एक भी संतान नहीं होने से बहुत वो परेशान रहती थी। शुक्रवार को वो ग्राम दुर्जनपुर के साप्ताहिक बाजार ग्राम कोमो के एक व्यक्ति के मोटर सायकल में बैठ कर जा रही थी, ग्राम दुर्जनपुर बस्ती में पहुंचे थी।

एक घर की ओर इशारा कर मोटर सायकल वाला बताया कि गांँव खाम्ही की लड़की इस घर में आयी है। घर के आंगन में छोटे बच्चे को उसकी मांँ गोद में लेकर घुमा रही थी। महिला ने घर का माहौल देखा और बाजार ग्राम दुर्जनुपर आ गयी। खरीदी करके उस दिन शाम ढलने के बाद लगभग 9 बजे रात्रि को ग्राम दुर्जनपुर में पवन कुमारी बाई के घर के बाजू वाले घर में रात रुकी। रात करीब 2 बजे उठी और पवन कुमारी बाई के घर के पीछे दिवाल को कुदकर अंदर गयी, अंदर कमरे में सो रहे, नन्हे बालक को बिस्तर से उठाकर बिना किसी को बताये लेकर चली गयी थी। जिस पर आरोपी महिला के विरुद्ध थाना तरेगांव जंगल में अपराध पंजीबद्ध कर उचित वैधानिक कार्यवाही कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर जुडिशल रिमांड पर भेजा गया है।

Back to top button