बिग ब्रेकिंग

कोविड टीकाकरण पर कांकेर में बड़ा अभियान….डोर टू डोर चलेगा वैक्सीनेशन कैंपेन… कलेक्टर प्रियंका ने अलग-अलग विकासखंड के लिए टीम की गठित


कांकेर 20 जुलाई 2022 । कोविड वैक्सीनेशन को लेकर कांकेर जिला प्रदेश में अव्वल है। 21 जुलाई को कलेक्टर प्रियंका शुक्ला की पहल पर जिला स्तर पर वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा मुहिम शुरू हो रहाहै। सुबह 6 बजे से डोर टू डोर पहुंचकर वैक्सीनेशन किया जायेगा। आपको बता दें कि शासन द्वारा दिये गये निर्देशानुसार 15 जुलाई से आगामी 75 दिनां तक 18 एवं इससे अधिक आयु वर्ग के ऐसे हितग्राही जिन्हें द्वितीय डोज लगने के बाद 6 माह या 26 सप्ताह पूर्ण हो चुकी है। उन सभी हितग्राहीयों को कोविड-19 वैक्सीन का निःशुल्क प्रिकॉशन (बुस्टर) डोज लगाया जायेगा। साथ ही प्रथम एवं द्वितीय डोज लगाने के लिए छुटे पात्र हितग्रहीयों को भी निःशुल्क कोविड-19 के टीके लगाये जायेंगे।

कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला के मार्गदर्शन में 21 जुलाई दिन गुरूवार को प्रातः 6 बजे से चिकित्सकों की टीम द्वारा घर-घर पहुंचकर कोविड-19 टीकाकरण किया जायेगा। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए टीकाकरण दल बनाया गया है, जिसमें विकासखण्ड अंतागढ़ में 66, भानुप्रतापपुर में 125, चारामा में 110, दुर्गूकोंदल में 83, कांकेर में 125, कोयलीबेडा में 115 एवं नरहरपुर में 123 कोविड-19 टीकाकरण दल बनाया गया है। उनके द्वारा घर-घर भ्रमण कर कोरोना से बचाव के लिए पात्रता अनुसार हितग्राहियों का प्रथम, द्वितीय एवं प्रिकॉशन डोज का टीकाकरण किया जायेगा। इस अभियान में जनप्रतिनिधि, पार्षद, पंच, सरपंच, ग्राम पटेल, मुखिया, गायता, बैगा, महिला स्व सहायता समूह, राजीवगांधी युवा मितान एवं ग्राम के सम्मानीय जनो की सहभागिता रहेगी।


जिले के आम नागरिकों से अपील किया गया है कि 21 जुलाई को स्वयं तथा अपने परिवार के समस्त पात्र हितग्राही जो 12 से 18 आयु वर्ग तथा इससे अधिक आयु वर्ग के सभी लोगो को कोविड 19 का टीका लगवायें, कोरोना महामारी से बचने के लिए टीकाकरण एक मात्र कारगर उपाय है।

Back to top button