पॉलिटिकलहेडलाइन

छत्तीसगढ़ महतारी के अपमान पर भाजपा-कांग्रेस आमने सामने, कांग्रेस ने कहा, भाजपा ने अपमान किया, माफी मांगे, राजेश मूणत ने किया पलटवार…

रायपुर। 15 सितंबर 2023। छत्तीसगढ़ महतारी के अपमान का मुद्दा गरमा गया है। कांग्रेस ने जहां भाजपा पर छत्तीसगढ़ महतारी के अपमान का आरोप लगाया है, तो वहीं जवाब में राजेश मूणत ने कहा है कि कांग्रेस ने अपने पंपलेट में मुख्यमंत्री के पाव के नीचे छत्तीसगढ़ महतारी की फोटो लगायी है। भाजपा ने तो महतारी की फोटो ने उपर दिल में लगा रखा है। इधर प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जशपुर से भाजपा की तथाकथित परिवर्तन यात्रा को रवाना किया। इस यात्रा के लिये बनाये गये परिवर्तन रथ में छत्तीसगढ़ महतारी का चित्र सीढ़ी के नीचे लगाया था जिस पर लोग चढ़कर रथ के ऊपर जायेंगे, छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र को रौंदते हुये लोग भाजपा के परिवर्तन रथ पर चढ़ेंगे। यह भाजपा का छत्तीसगढ़ विरोधी मानसिकता है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा छत्तीसगढ़ की संस्कृति, सभ्यता को बढ़ावा देने के प्रयासों तथा छत्तीसगढ़ महतारी के वैभव को देश दुनिया में प्रचारित करने के बाद अपना राजनैतिक वजूद बचाने के लिये भाजपा ने अपने मंच और कार्यक्रमों में दिखावे के लिये छत्तीसगढ़ महतारी का चित्र लगाना भले शुरू कर दिया लेकिन भाजपा के दिल में छत्तीसगढ़ की संस्कृति और छत्तीसगढ़ महतारी के लिये सम्मान का भाव नहीं आया है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि 15 सालों तक छत्तीसगढ़ की अस्मिता तीज-त्योहार, खान-पान यहां तक की माता कौशल्या और भगवान राम को भूला देने वाली भाजपा कांग्रेस की सरकार बनने के बाद छत्तीसगढ़ की परंपराओं को मानने का दिखावा तो कर रही लेकिन छत्तीसगढ़ की संस्कृति के प्रति उसका दुराव अभी खत्म नहीं है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि जिस रथ को राजधानी रायपुर में भाजपा के बड़े नेताओं ने पूजा कर रवाना किया जिस रथ में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चढ़े क्या किसी की निगाह में छत्तीसगढ़ महतारी का यह अपमान नहीं दिखा। किसी ने भी आपत्ति क्यों नहीं किया? जेपी नड्डा छत्तीसगढ़ महतारी के अपमान के लिये छत्तीसगढ़ की जनता और छत्तीसगढ़ महतारी से माफी मांगे।

Back to top button