क्राइमहेडलाइन

दिनदहाड़े जेवरात की दुकान में लाखों की चोरी, फिर जश्न में छक कर पी शराब, चोरी का माल बंटवारा करने के बाद, नाबालिग चोर की नासमझी से पकड़ा गया गैंग

धमतरी 4 फरवरी 2024। धमतरी में उठाईगिरी करने वाले नाबालिग सहित दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 7 लाख की 10 किलो चांदी बरामद किया है। दरअसल चिराग गोलछा ने सिहावा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वो बेलरगांव बाजार में सोने चांदी की दुकान लगाया था। शाम 6 बजे बाथरूम के लिए चले गया, जब पंद्रह से बीस मिनट बाद वापस लौटा तो चांदी से भरी पेटी दुकान से गायब मिला,इधर प्रार्थी की रिपोर्ट पर मामले में पुलिस ने अपराध दर्ज कर आरोपियों की तालाश शुरु कर कर दिया। मामले में सायबर सेल और सिहावा पुलिस की अलग, अलग टीम बनाकर सरहदी जिला कांकेर, महासमुंद एवं रायगढ़, उड़ीसा भेजा गया।

वहीं सीसीटीवी फुटेज के जरिये तलाशी शुरू की गयी। मिली सूचना और तकनीकी साक्ष्य के आधार पर पता चला कि जिला महासमुंद के खल्लारी के गुरू नेताम, सचिन नेताम, रोशन नेताम व सिद्धू राव के साथ 18 जनवरी को विश्रामपुरी एंव बोराई चौक में दो अलग-अलग बाईक से आये थे। जांच चल ही रही थी, कि पता चला कि एक नाबालिग सांकरा बस स्टैन्ड में बीते तीन फरवरी यानी बीते कल शनिवार को चांदी के जेवरात बिकी करने हेतु दुकानदारों का पता पूछ रहा था। तभी मुखबीर की सूचना पर तत्काल सिहावा पुलिस एवं सायबर सेल ने उसे घेराबंदी कर पकड़ लिया। विधि विरूद्ध संघर्षरत बालक से पूछताछ करने पर बताया कि बीते 17 जनवरी को अपने रिश्तेदार गुरू नेताम निवासी भीमखोज के साथ मोटर सायकल मे अपने परीचित मेघराज निवासी जोड़ेगा थाना रायघर जिला नवरंगपुर,उड़ीसा के घर रुका था ,वहीं दूसरे दिन गुरु नेताम अपने अन्य साथी सचिन नेताम निवासी भीमखोज, सिद्धूराव निवासी आसका (उड़ीसा) को फोन के द्वारा बुलाया जो बीते 18 जनवरी को 9 से 09:30 बजे बोराई चौक में एकत्रित हुए।

जहां से चारो विश्रामपुरी गए, वहां से वापस आकर ग्राम बेलरगांव बाजार पहुंचे। जहां पर प्रार्थी की दुकान को रैकी करते रहे। जिस पर घटना समय को प्रार्थी के बाहर जाने पर चाँदी से भरी पेटी को विधि विरुद्ध संघर्षरत् बालक द्वारा दुकान से उठाकर पहले से तैयार अपने साथी आरोपी सचिन नेताम के मोटर सायकल मे बैठकर पेटी को लेकर आगे निकल गया। पीछे से दूसरी मोटर सायकल मे गुरू नेताम एवं सिधु राव भी निकले। चोरी के बाद सभी ने शराब पी ओर जेवरात का बंटवारा किया। पूछताछ के दौरान पुलिस 10 किलो चांदी बरामद कर लिया है। वहीं अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपी

  1. कलिंगा ध्रुव पिता सनलोचना ध्रुव उम्र 40 साल निवासी ग्राम भीमखोज थाना खल्लारी जिला महासमुंद (छ०ग०)
  2. विधि संघर्षरत् बालक को किशोर न्याय बोर्ड धमतरी में पेश किया जा रहा है।

इस कार्रवाई में थाना प्रभारी उमाकांत तिवारी सायबर सेल प्रभारी रमेश साहू, प्रआर० देवेन्द्र राजपूत, आर० कमल जोशी, आनंद कटकवार, मुकेश मिश्रा, झमेल राजपुत, योगेश ध्रुव, विरेन्द्र सोनकर, युवराज ठाकुर, कृष्णा पाटिल, मनोज साहू, फनेश साहू, एंव थाना सिहावा के उपनिरीक्षक जी०एस राजपुत, सहा उपनिरीक्षक मिथलेश निर्मलकर का योगदान रहा।

Back to top button