पॉलिटिकलहेडलाइन

ब्रेकिंग : लोकसभा चुनाव होने से पहले ‘इंडिया गठबंधन’ का टूट गया सपना ,बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी…

दिल्ली 24 जनवरी2024|लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी को हराने के लिए बनाए गए INDIA गठबंधन को ममता बनर्जी तगड़ा झटका दिया हैं। बुधवार को मीडिया से बात करते हुए ममता बनर्जी ने INDIA गठबंधन से अलग होने का ऐलान किया हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने कांग्रेस को चुनाव को लेकर कई सुझाव दिया था लेकिन मेरे प्रस्ताव को ठुकरा दिया गया। इसलिए बंगाल में हम अकेले चुनाव लड़ेगे।

इंडिया गठबंधन, जमीनी आकार लेने से पहले ही टूटता नजर आ रहा है. अब ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि तृणमूल कांग्रेस संभवतः पश्चिम बंगाल की सभी 42 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस और वाम दलों को ममता बनर्जी एक भी सीट देने के लिए तैयार नहीं हैं.

TMC के गढ़ बीरभूम जिले में पार्टी की एक संगठनात्मक बैठक हुई है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने निर्देश दिया है कि नेता जमीन मजबूत करें और अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहें. ममता बनर्जी ने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि सीट-बंटवारे के बारे में सोचना बद कर दें.

बर्धमान जाते समय बंगाल की सीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सीट बंटवारे के उनके प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। उनके मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने सबसे पुरानी पार्टी को सीट बंटवारे का फॉर्मूला दिया, लेकिन उन्होंने (कांग्रेस) इसे ठुकरा दिया। ममता ने यह भी कहा कि कांग्रेस की ओर से कोई बातचीत नहीं हुई है, इसलिए उन्होंने गठबंधन तोड़ने का फैसला किया है.

पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सीट बंटवारे के उनके प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। उनके मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने सबसे पुरानी पार्टी को सीट बंटवारे का फॉर्मूला दिया, लेकिन उन्होंने (कांग्रेस) इसे ठुकरा दिया। ममता ने यह भी कहा कि कांग्रेस की ओर से कोई बातचीत नहीं हुई है, इसलिए उन्होंने गठबंधन तोड़ने का फैसला किया है.

Back to top button