शिक्षक/कर्मचारी

DEO की लापरवाही से हजारों शिक्षकों को नहीं मिला मार्च का वेतन.. शीघ्र भुगतान को लेकर संयुक्त शिक्षक संघ ने सौंपा ज्ञापन

रायपुर 25 अप्रैल 2023। नवगठित जिला सारंगढ़ बिलाईगढ़ के शिक्षा विभाग में कार्यरत हजारों शिक्षकों एवं कर्मचारियों को माह मार्च 2023 का वेतन आज पर्यंत नहीं मिला है। जिससे संबंधित शासकीय सेवकों पर गंभीर आर्थिक संकट खडा गया है। छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ जिला सारंगढ़ बिलाईगढ़ के जिलाध्यक्ष चोक लाल पटेल ने बताया कि इसके लिए सारंगढ़ की जिला शिक्षा अधिकारी ओएसडी डेज़ी रानी जांगड़े पूरी तरह से जिम्मेदार है।

जिला के शिक्षा विभाग के प्रमुख होने के नाते यह उनका व्यक्तिगत दायित्व है कि समय पर उनके विभाग के सभी कर्मचारियों को वेतन मिले। शासन द्वारा निर्धारित समय पर जिला के लिए आवंटन जारी कर दिया गया था। जिसे डीईओ को चाहिए था कि अपनी देखरेख में सभी कार्यालयों के लिए पुनः आवंटन करवाया जाता, लेकिन उनके द्वारा इस पर ध्यान नहीं दिया गया और आज हजारों कर्मचारियों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है।

इसे गंभीरता से लेते हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष केदार जैन के द्वारा स्कूल शिक्षा विभाग, डीपीआई एवं संचालक कोष, पेंशन एवं लेखा को 24 अप्रैल 2023 को ज्ञापन प्रेषित कर मांग किया है कि तत्काल वेतन भुगतान किया जाए और इस कार्य में जहां भी लापरवाही हुई है। उस पर उचित कार्यवाही किया जाए। प्रांताध्यक्ष केदार जैन ने डीपीआई के अपर संचालक श्री जेपी रथ सर से चर्चा कर तत्काल निराकरण मांग किया। जिस पर उन्होंने शीघ्र वेतन भुगतान का भरोसा दिया है। यह जानकारी संघ के प्रांतीय मीडिया प्रभारी अमित दुबे द्वारा प्रदान किया गया।

Back to top button