पॉलिटिकलहेडलाइन

ब्रेकिंग : 5 सितंबर की ताड़मेटला नक्सली मुठभेड़ की मजिस्ट्रियल जांच होगी, CM से मुलाकात के बाद कवासी लखमा ने दी जानकारी

रायपुर 13 सितंबर 2023। ताड़मेटला में नक्सलली मुठभेड़ की मजिस्ट्रियल जांच होगी। मुख्यमंत्री से मुलाकात के मंत्री कवासी लखमा ने ये जानकारी दी है। प्रेस कांफ्रेंस में कवासी लखमा ने कहा कि 5 सितंबर को नक्सली और जवानों के बीच मुठभेड़ हुआ था। इस मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए थे। पुलिस मारे गये दोनों लोगों को नक्सली बता रही थी। जबकि, गांव वाले इसे फर्जी मुठभेड़ बता रहे हैं।

मंत्री कवासी लखमा ने बताया कि दोनों ओर से अलग अलग बातें आ रही थी। जिसकी वजह से उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात की । दोनों पक्षों की बातों की जानकारी मुख्यमंत्री को दी, जिसके बाद सीएम बघेल ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय मिले, इसे लेकर निष्पक्ष जांच करायी जायेगी। सरकार नहीं चाहती की इस तरह की घटना हो,बस्तर में शांति स्थापित हो, हमारी सरकार भी इस दिशा में काम कर रहे। कवासी लखमा ने मजिस्ट्रेट जांच के लिए मैं सीएम बघेल का आभार व्यक्त करता हूं।

आरोप है कि पुलिस ने जिन दो लोगों को नक्सली बताकर मारा है वे लोग ग्रामीण थे। उनके पास आधार कार्ड भी है। बाजार में दुकान लगाते थे। दोनों मृतक ग्रामीण थे। पुलिस उन्हें गांव से उठाकर ले गई और जंगल में लेजाकर गोली मार दी। उधर पुलिस का दावा कहा कि, शिक्षक, मजदूर और उपसरपंच की हत्या में शामिल थे। मुठभेड़ में ढेर किया गया है।

Back to top button