शिक्षक/कर्मचारी

प्रमोशन में कंफ्यूजन : संस्कृत विषय में पदोन्नति के लिए नाम जुड़ेगा, तो फिर बाकियों का क्या होगा…. प्रमोशन के इस आदेश पर सवाल और सस्पेंस गहराया

रायपुर 18 जनवरी 2022। सहायक शिक्षकों के प्रमोशन में हर दिन नये कंफ्यूजन सामने आ रहे हैं। कभी सीनियरिटी लिस्ट को लेकर, तो कभी विषय को लेकर, कभी रिजर्वेशन को लेकर तो कभी रिक्तियों को लेकर। हालत ये है कि सहायक शिक्षकों के प्रमोशन में जितनी मुंह उतनी बातें सुनने को मिल रही है। कंफ्यूजन तो प्रमोशन के पद को लेकर है, सरकार ने आंकड़ा 30 हजार के करीब का दिया है, शिक्षक संगठन का दावा 46 हजार प्रमोशन का है। इन सबसे अलग सीनियरिटी लिस्ट को लेकर भी मनमर्जी चल रहा है। कहीं ज्वाइनिंग डेट से सीनियरिटी लिस्ट जारी हो गया है, तो कहीं डेट आफ बर्थ से लिस्ट निकाल दी गयी है।

राजनांदगांव के मोहला ब्लाक से जारी एक आदेश को लेकर खूब चर्चा हो रही है। बीईओ मोहला ने निर्देश दियाहै कि जो सहायक शिक्षक स्नाकोत्तर संस्कृत विषय से किये हो, उनका नाम लिस्ट में जोड़ने की बात कही  है। बीईओ ने संकुल से उन शिक्षकों का नाम मंगवाया है। सिर्फ संस्कृत विषय को लेकर जारी हुए इस निर्देश ने अब अन्य विषयवालों की धड़कनें बढ़ा दी है।

ऐसे मं तय है कि 20 को जब दावा आपत्ति के बाद फाइनल लिस्ट जारी होगी, बड़ा बवाल होगा, क्योंकि शिक्षकों की नाराजगी लिस्ट को लेकर अब फूट पड़ा है। लगातार जिला शिक्षा अधिकारी और विकासखंड शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर स्थिति बतायी जा रही है, लेकिन अब तक रायता इतना फैल चुका है कि अगर उसे समेटने की कोशिश की गयी तो प्रमोशन में देरी पक्की है।

 

Back to top button