शिक्षक/कर्मचारी

CG NEWS : शिक्षक सस्पेंड – बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करना शिक्षक को पड़ गया भारी, DEO ने मनमानी करने वाले शिक्षक पर गिराई निलंबन की गाज…..

कोरबा 22 दिसंबर 2022। कोरबा जिला में प्राथमिक शाला के बच्चों की नीव मजबूत करने के बजाये उनके भविष्य से खिलवाड़ करने वाले शिक्षक को डीईओं ने निलंबित कर दिया है। बताया जा रहा हैं कि निलंबित शिक्षक के खिलाफ बिना किसी सूचना के स्कूल से गायब रहने के साथ ही स्कूल में शराब सेवन कर पहुंचने की शिकायत मिली थी। जांच में शिकायत सही पाये जाने पर डीईओं ने दोषी शिक्षक को निलंबित कर दिया हैं।

सरकारी विद्यायल में शिक्षक की मनमानी का ये पूरा मामला कोरबा जिला क पोड़ी-उपरोड़ज्ञ ब्लॉक का हैं। बताया जा रहा हैं कि पोड़ीउपरोड़ा अंतर्गत प्राथमिक शाला अमझर बुंदेलीपारा में सहायक शिक्षक एलबी के पद पर अर्जुन सिंह मरावी पदस्थ था। उक्त शिक्षक के बिना किसी सूचना के कई कई दिनों तक स्कूल नही आने की शिकायत मिलने के साथ ही स्कूल में अक्सर शराब पीकर आने की शिकायत सामने आयी थी। इस मामले पर डीईओं ने के आदेश पर पूरे मामले की जांच प्राचार्य शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला पसान द्वारा किया गया।

प्राचार्य द्वारा दिये जांच प्रतिवेदन में शिक्षक अर्जुन सिंह मरावी के खिलाफ मिली शिकायत सही पाया गया। जिसके आधार पर सहायक शिक्षक अर्जुन सिंह मरावी को डीईओं ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जांच प्रतिवेदन में बताया गया हैं कि शिक्षक अर्जुन सिंह बिना पूर्व सूचना के शाला से अनुपस्थित रहता है। इसके साथ ही शराब का सेवन कर विद्यालय आता है। जिसका बुरा प्रभाव बच्चों पर पढ़ने के साथ ही उनकी शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से बर्बाद हो रही थी। डीईओं जी.पी.भारद्वाज ने साफ किया हैं कि बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नही जायेगा।

Back to top button