टॉप स्टोरीज़

कैमरामैन की मौत, रिपोर्टर घायल : न्यूज कवरेज के दौरान बड़ी घटना…. इंटरनेशनल चैनल के रिपोर्टर-कैमरामैन के साथ बड़ा हादसा

न्यूयॉर्क 16 मार्च 2022। यूक्रेन में रूस का हमला लगातार जारी है. इस बीच राजधानी कीव में फॉक्स न्यूज के कैमरामैन पियरे जक्रजेवस्की की हत्या कर दी गई है. अमेरिकी नेटवर्क ने मंगलवार को यह जानकारी दी. दरअसल, फॉक्स न्यूज मीडिया के सीईओ सुजैन स्कॉट ने एक बयान में कहा कि सोमवार को कीव के बाहर होरेनका में उनके वाहन में आग लगने से जकरजेवस्की की मौत हो गई और उनके सहयोगी बेंजामिन हॉल घायल हो गए.

बता दें कि रूस-यूक्रेन में युद्ध विराम को लेकर लगातार बातचीत जारी है. लेकिन अभी तक कुछ हल नहीं निकल सका है. इस बीच 14 मार्च को कई लोगों की मौत की बात सामने आई. रूसी विदेश मंत्रालय ने यूक्रेन के दोनेत्सक में हमले को लेकर बयान जारी किया है. जिसमें कहा, “14 मार्च को यूक्रेन की सेना ने दोनेत्सक में एक आवासीय इलाके के आसपास टोचका-यू सामरिक मिसाइल से अटैक किया. इस हमले में 20 लोगों की मौत हुई है और 28 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

उधर, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ऐलान किया है कि रूस के खिलाफ यूक्रेन को हथियार दिए जाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि यूक्रेन में मानवीय सहायता भेजी जाएगी और शरणार्थियों को अमेरिका में पनाह दी जाएगी. जो बाइडेन ने कहा, “हम सुनिश्चित करेंगे कि यूक्रेन के पास अपने बचाव के लिए हथियार हों. हम यूक्रेनी लोगों की जान बचाने के लिए पैसा, भोजन और सहायता भेजेंगे और हम यूक्रेन के शरणार्थियों का भी खुले दिल से स्वागत करेंगे.”

Back to top button