टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

जहरीली शराब से 3 मौत मामला: हो सकता था और भी बड़ा कांड, जिस दुकान से खरीदी थी तीनों ने शराब, उस दुकान में और भी जहरीली शराब थी मौजूद, प्रशासन ने किया जब्त

जांजगीर 17 मई 2023। जहरीली शराब से आर्मी जवान सहित तीन लोगों की मौत मामले में जांजगीर प्रशासन एक्शन में है। अब तक इस मामले में 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं, आरोपी दुकानदार को भी गिरफ्तार किया गया है। दरअसल सोमवार को जांजगीर के रोगदा गांव में शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गयी थी। शादी के 8वें दिन आर्मी जवान की मौत पर प्रशासन पर सवाल भी उठे थे।

इस मामले में जिला प्रशासन ने जांच के आदेश दिये थे। कलेक्टर रिचा प्रकाश चौधरी के निर्देश पर एसडीएम, तहसीलदार और आबकारी विभाग की एक टीम घटना स्थल पर पहुंची थी। जांच में पाया गया कि रोगदा निवासी नंदलाल कश्यप पिता झुलसाय कश्यप उम्र 33 वर्ष, संतोष कश्यप पिता गोतराम कश्यप उम्र 35 वर्ष एवं परसराम साहू पिता कुंजबिहारी उम्र 55 वर्ष ने भक्त माता कर्मा सामुदायिक भवन के पास स्थित हरिप्रसाद साहू की किराना दुकान से देशी मदिरा शराब खरीदी थी।

उसी शराब का सेवन तीनों ने किया था, जिसके बाद तीनों की तबीयत बिगड़ी और फिर उनकी मौत नवागढ़ स्वस्थ्य केंद्र में हो गयी। इस मामले में हरिप्रसाद के किराना की दुकान और मकान की तलाशी ली गई, जिसमे दुकान से दो नग पाव (180 मि.ली.) कांच की शीशी में शराब बरामद हुआ। शीशियों में लेबल नहीं लगा था। इस मामले में माना नवागढ़ में अपराध क्रमांक 150/ 23. धारा 304,273 भादवि कायम कर आरोपी हरिप्रसाद साहू को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है प्रकरण विवेचनाधीन है।

जांच टीम ने मदिरा दुकान नवागढ़ आकर दुकान में कार्यरत कर्मचारियों से पूछताछ की और शराब की जांच की। हालांकि दुकान में शराब में ऐसी कोई आपत्तिजनक चीचें नहीं मिली है। आबकारी अधिनियम के विभिन्न धाराओं के अंतर्गत 14 व्यक्तिओं के खिलाफ 14 प्रकरण कायम किये गए। वहीं हरप्रसाद के खिलाफ 01 प्रकरण दर्ज किया गया है।

Back to top button