बिग ब्रेकिंग

CG- गांजे से भरा ट्रक पकड़ाया, 84 लाख का गांजा हुआ जब्त, लोहे के पार्ट्स के नीचे छुपाकर की जा रही थी गांजे की तस्करी

महासमुंद 1 नवंबर 2021 । उड़ीसा से गांजे की तस्करी रूकने का नाम ही नही ले रही है, महासमुंद पुलिस ने लोहे से भरी एक ट्रक के नीचे छीपाकर गांजा तस्करी करते दो लोगों को गिरफ्तार कर ट्रक से 84 लाख रूपये का 420 किलों गांजा जब्त कर किया है। यूपी अलीगढ़ के रहने वाले दोनों आरोपी उड़ीसा के रायगढ़ा से गांजा लेकर UP के लिए रवाना हुए थे, जिन्हे महासमुंद पुलिस ने जांच के दौरान पकड़ा है।

गौरतलब है कि जशपुर के पत्थलागांव में हुए घटना के बाद मुख्यमंत्री भूपेश ने गांजा तस्करी पर सख्ती से कार्रवाई का निर्देश पुलिस विभाग को दे रखा है। मुख्यमंत्री की इस सख्ती का ही नतीजा है कि जिले के सभी सीमावर्ती क्षेत्रों में वाहनों की चेकिंग में कड़ाई कर दी गयी है। बताया जा रहा है कि महासमुंद जिला के कोमाखान पुलिस को उड़ीसा से गांजे की बड़ी तस्करी की सूचना मुखबीर से मिली थी। जिसके बाद पुलिस टीम ने नाकेबंदी कर टेमरी नाका में जांच तेज कर दी गयी। पुलिस की जांच के दौरान ट्रक क्रमांक यूपी 83 सीटी 1685 को रोककर जब जांच किया गया, तो पुलिस को जांच में पहले ट्रक के डाले में लोहे के पार्टस लोड मिले, लेकिन जब पुलिस ने लोहे के पार्ट्स को हटाकर नीचे देखा तो उसमें सीलबंद पैकेटस में करीब 420 किलो गांजा रखा हुआ था। महासमुंद पुलिस जब्त गांजे की कीमत 84 लाख बता रही है। वही पुलिस ने यूपी निवासी सुननी कुमार और विष्णु जादौन को गिरफ्तार कर लिया है।

महासमुंद एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि गांजा तस्करी के विरूद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए 84 लाख रूपये कीमत का 420 किलो गांजा जब्त किया गया है। पुलिस की कार्रवाई में गिरफ्तार दोनों आरोपी अलीगढ़ उत्तर प्रदेश के निवासी है, जो कि उड़ीसा के रायगढ़ा से ट्रक में लोहे के पार्टस के नीचे गांजा लोड कर वापस यूपी जा रहे थे, जिन्हे पुलिस ने पकड़कर गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही गांजा तस्करी से जुड़े इस गिरोह के अन्य लोगों की भी पतासाजी की जा रही है।

Back to top button