हेडलाइन

सस्पेंड : वन विभाग के दो कर्मचारियों पर गिरी सस्पेंशन की गाज, मुख्यमंत्री की नाराजगी के बाद हुआ एक्शन

राजनांदगांव। खुज्जी विधानसभा के चिल्हाटी में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री को तेंदुपत्ता भुगतान नहीं होने की मिली शिकायत पर एक्शन हो गयाहै। वन विभाग ने दो वन कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। एक फोरेस्टर को जहां सीसीएफ बीपी सिंह ने सस्पेंड करने का आदेश दिया है। वहीं वनपाल पोषक अधिकारी को डीएफओ ने सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री वन विभाग की कार्यशैली का काफी नाराज थे। उन्होंने मंच से ही वन विभाग के अधिकारियों की क्लाश लगायी थी।

उसी वक्त तय हो गया था कि मुख्यमंत्री की नाराजगी के बाद कुछ वन कर्मियों पर गाज गिर सकती है। सीसीएफ बीपी सिंह ने फारेस्टर सालिकराम नवासे को सस्पेंड करने का आदेश दिया है। वहीं डीएफओ सलमा फारूखी ने वन रक्षक को सस्पेंड करने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने इस मामले में आठ दिनों के भीतर रिपोर्ट भी तलब की है।

मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात के बाद अधिकारियों की समीक्षा बैठक में भी इसे लेकर गहरी नाराजगी जतायी थी। लिहाजा मुख्यमंत्री के रायपुर लौटते ही दो वन कर्मियों पर निलंबन की गाज गिर गयी। हालांकि माना जा रहा है कि रिपोर्ट के बाद कुछ वनकर्मी पर लापरवाही की गाज गिर सकती है।

Back to top button