क्राइमहेडलाइन

CG : युवक की हत्या कर खेत में दफनाया,लाश का एक हाथ जमीन से बाहर निकलने पर मचा हड़कंप,मृतक के पिता ने बताया…..

जशपुर 23 नवंबर 2023। जशपुर जिला में एक ग्रामीण के खेत में लाश का हाथ जमीन के उपर दिखने से हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने तहसीलदार की मौजूदगी में शव को बाहर निकलवाया गया। मृतक की पहचान पास के ही गांव में रहने वाले एक युवक के रूप में किया गया है, जो कि पिछले 10 दिनों से लापता था। पुलिस को मृतक के गर्दन,चेहरे और सिर के पिछले हिस्से चोटे के गहरे निशान मिले है। जिस पर पुलिस ने हत्या का अपराध दर्ज कर वारदात से जुड़े कड़ियों को पिरोकर इस अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने में जुट गयी है।

अंधे कत्ल की ये वारदात जशपुर जिला के फरसाबहार थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक परहा टोली मे त्रिलोकी परहा के खेत अज्ञात शव का एक हाथ जमीन के उपर दिखने से हड़कंप मच गया था। घटना की जानकारी मिलते ही फरसाबहार पुलिस ने तहसीलदार की मौजूदगी में शव का उत्खनन कर बाहर निकाला गया था। बताया जा रहा है मृतक युवक के हाथ में ब्रेस्लेट, कपड़े और जूतों के आधार पर उसकी पहचान ग्राम पंडरीपानी निवासी प्रीतकुमार के रूप में किया गया। मृतक के पिता शुक्ररू राम ने पुलिस को बताया कि 12 नवंबर को प्रीत अपने दोस्तों से मिलने जाने की बात कहकर घर से निकला था।

घर से जाने से पहले उसने अपनी मां से 500 रूपये भी लिया था। लेकिन इसके बाद वह देर रात तक घर नही लौटा। रात को प्रीत के घर वापस नही लौटने उसके मोबाइल पर परिजनो ने काल किया। लेकिन प्रीत का काल रिसीव नहीं हुआ और कुछ देर बाद मोबाइल भी स्विच आफ हो गया। लापता हुए प्रीत की खोजबीन मे परिजन जुटे हुए थे। इसी बीच परहा टोली मे त्रिलोकी परहा के खेत में लाश दफनाये जाने की जानकारी घरवालों को हुई। शव के हाथ में ब्रेसलेट को देख कर स्थानीय रहवासियो ने लापता प्रीत की लाश होने की आशंका जतायी थी। फरसाबहार पुलिस ने बताया कि शव की पहचान के बाद तहसीलदार की मौजूदगी में शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

डाॅक्टर के शार्ट पीएम रिपोर्ट में भी हत्या की पुष्टि हुई है। मृतक के गर्दन,सिर में गंभीर चोट के निशान मिल है। इस खुलासे के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या और साक्ष्य छिपाने का अपराध दर्ज कर घटना की जांश शुरू कर दी है। पुलिस को शक है कि इस वारदात में पुरानी किसी रंजीश को लेकर प्रीत पर जानलेवा हमला किया गया होगा, घटना में उसकी मौत हो जाने पर आरोपियों ने खुद को बचाने और साक्ष्य छिपाने के लिए शव को खेत में दफना दिया गया। फिलहाल पुलिस मृतक प्रीत के काॅल डिटेल खंगालने के साथ ही उसके दोस्तों से इस वारदात के संबंध में पूछताछ कर रही है। जशपुर पुलिस जल्द ही इस अंधे कत्ल की वारदात से पर्दा उठाकर आरोपियों की गिरफ्तार की बात कह रही है।

Back to top button