ब्यूरोक्रेट्स

CG-AUDIO- SP का AUDIO हुआ वायरल : तू IG के पास जा… आईजी के ### के पास जा… भूपेश बघेल के पास जा… तूम तलाक दे दो ###के …..एसपी NW से बोले- AUDIO को EDIT कर VIRAL किया जा रहा है

बलौदाबाजार 3 दिसंबर 2021। …. तू आईजी के पास जा… आईजी के ### के पास जा… भूपेश बघेल के पास जा… तूम बीबी को तलाक दे दो बे भो### …..के….ये किसी गुंडे-मवाली की भाषा नहीं… बल्कि बलौदाबाजार एसपी आईके ऐलेसेला के बोल है। जब एक कांस्टेबल ने क्वार्टर का आवंटन रद्द नहीं करने की गुहार लगायी तो एसपी एलेसेला को ये बात इतनी नागवार गुजरी की, उन्होंने कांस्टेबल से भद्दी-भद्दी भाषा में बात करते हुए ना सिर्फ कांस्टेबल को बीबी को तलाक देने की सलाह दे दी, बल्कि आईजी और मुख्यमंत्री तक पर बेहद ही आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर दिया। हालांकि इस आडियों की पुष्टि NW न्यूज नहीं करता है। 

दरअसल बलौदाबाजार के कांस्टेबल ब्रह्मानंद देवांगन को पुलिस क्वार्टर आवंटित किया गया था, लेकिन ब्रह्मानंद देवांगन ने पहले से ही पुलिस के बने एक क्वार्टर पर कब्जा कर रखा था, जिसकी जानकारी उसने छुपायी थी, लिहाजा पुराने क्वार्टर को खाली कर उसे नये आवंटित आवास में रहने का निर्देश एसपी आईके ऐलेसला ने जारी किया था। लेकिन कांस्टेबल अपने पूर्व के पुलिस क्वार्टर को छोड़ना नहीं चाहता था। लिहाजा वो एसपी के पास पहुंचा था। एसपी से जब कांस्टेबल ने इस संदर्भ में बात की तो IPS एलेसेला बिफर पड़े। हालांकि इस इस आडियो की पुष्टि NW न्यूज नहीं करता है।

एसपी आईके ऐलेसेला ने कांस्टेबल के साथ बात के दौरान अपनी तमाम मर्यादा लांघ गयी। कांस्टेबल ने कहा कि क्वार्टर छोड़ने के नाम पर घर पर क्लेश हो रहा है, तो एसपी ने यहां तक कह दिया कि तलाक दे दो, छोड़ दो। इस दौरान उन्होंने कांस्टेबल के साथ जमकर गाली-गलौज भी किया। हद तो तब हो गयी जब एसपी ने आईजी तक के बारे में भी बेहद ही आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी और मुख्यमंत्री के पास जाने तक की चुनौती दे दी। हालांकि इस इस आडियो की पुष्टि NW न्यूज नहीं करता है।

एसपी के साथ कांस्टेबल की हुई इस बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।  इस मामले में एसपी आईके ऐलेसेला ने NW न्यूज से बात कर बताया कि …..

“ये प्रकरण 4-5 महीने पुराना है, ये मामला अब क्यों वायरल हो रहा है, ये नहीं पता। उसे क्वार्टर आवंटित किया गया था, लेकिन वो पूर्व में एक पुलिस क्वार्टर में कब्जा कर रखा था, इसकी जानकारी उसने छुपायी थी, मैंने उसे नया क्वार्टर आवंटित कर दिया था, लेकिन वो अनावश्यक रूप से दवाब बना रहा था, जहां तक आडियो का सवाल है, तो आडियो एडिट कर वायरल किया जा रहा है, चूंकि ये काफी पुराना मामला है इसलिए मुझे वर्डिंग याद नहीं, लेकिन जो बातें आईजी और मुख्यमंत्री के बारे में कहा जा रहा है, वो एडिट किया गया है”

Back to top button