हेडलाइन

CG- भारी बारिश का अलर्ट हुआ जारी, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का आरेंज अलर्ट

Heavy Rain Alert: छत्तीसगढ़ में आज भीषण बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बादल छाये रहेंगे और गरज-चमक के साथ बारिश होगी। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के सभी संभागों में आज बारिश की चेतावनी दी है। रायपुर समेत 4 संभागों के लिए मध्यम से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक कई जगहों पर वज्रपात भी हो सकती है। लिहाजा लोगों को सतर्क रहने के लिए भी गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक वहीं, सरगुजा संभाग में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। रायपुर में सुबह से बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में 1 जून से अब तक 41 फीसदी बारिश कम हुई है। जबकि 160.9 मिलीमीटर बारिश होनी चाहिए थी। मौसम विभाग के मुताबिक अब तक 95.4 मिलीमीटर बारिश ही हुई है। हालांकि अगले कुछ दिनों में प्रदेश में अच्छी बारिश हो सकती है।

प्रदेश में 29 जून तक बाारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी। इसके बाद बारिश में ब्रेक लगने की संभावना है। प्रदेश में अगले 5 दिनों में अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव के आसार भी नहीं हैं। बिलासपुर संभाग के सभी जिलों में 29 जून को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। रायपुर संभाग के सभी जिलों में आज बारिश होगी।

 

Back to top button