हेडलाइन

CG- चुनाव पूर्व भाजपा ने सिख दंगे का मुद्दा उठाया, BJP के राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिरसा बोले, हर सिख भाजपा के लिए वोट करेगा

रायपुर 5 मई 2024। भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में आज आयोजित पत्रकार वार्ता में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के हाथ सिखों के खून से रंगे हैं। उन्होंने 1984 में हुए दंगे का भी जिक्र किया। लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव में सिख कौम शत प्रतिशत मतदान करें इसके लिए हम सभी पंजाबी और सिख समाज से एक वार्ता रखीं हैं। जिसमें गुरूद्वारा कमेटी के प्रबंधक और अध्यक्ष शामिल हो रहें हैं।‌ छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटें जीताकर मोदी जी को दें तो उसमें हमारे समाज के वोटों की भी भागीदारी सुनिश्चित हो। 75 साल के इतिहास में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने असंभव के बराबर काम किए हैं।‌ कांग्रेस ने सिखों के पवित्र स्थल दरबार साहिब में टैंकों से हमला कराया था। हमारे पवित्र स्थल अकाल तख्त को गिराने का प्रयास किया। गुरू ग्रंथ साहिब के सीने में गोलियां तक उतारी। बेगुनाहों को दरबार साहिब में कुचला।

भाजपा राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि देश में 8 हज़ार सिखों को मरवाने का काम किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने इन दंगों में शामिल जगदीश टाइटलर, सच्चर, और कमलनाथ जैसों को जेल में डालने का काम किया। गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर करतारपुर साहिब को खोलवाया अब दुनिया का कोई भी व्यक्ति बिना पासपोर्ट के दर्शन करने जा सकतें हैं। श्री सिरसा ने आगे कहा कि दिल्ली में बाबर, अकबर और औरंगजेब रोड इनका इतिहास किताबों में पढ़ाया जाता था इनका नाम बदलकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने यह संदेश दिया कि यह देश इनके नहीं गुरुनानक देव जी और गुरु तेग बहादुर जी के नाम से जाना जाएगा। गुरू तेग बहादुर जी के 400वें साला दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने लालकिले पर खड़े होकर कहा कि यही लालकिला है जहां से औरंगजेब ने गुरू तेग बहादुर जी की शहादत का फरमान सुनाया था। हमें इस बात पर फक्र है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने गुरू गोविन्द सिंह जी के पुत्रों वीर शहजादे बाबा जोरावर सिंह और बाबा फतेह सिंह की शहादत में वीर बाल दिवस घोषित किया। जिनको 9 और 7 वर्ष की आयु में दिवाल पर चुनवाकर शहीद किया था।

भाजपा राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस पार्टी है जिसने हमारे पवित्र स्थलों तोपें चलायी और एक तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी हैं जिन्होंने अफगानिस्तान में जब सिखों पर तालीबानियों ने हमला किया तो एयरफोर्स भेजकर उन्हें बाहर निकाला और पवित्र गुरूगंथ साहिब के स्वरूप को एयरपोर्ट पर केंदीय मंत्री हरदीप पुरी और हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी लेनें गये और सिर पर रखकर सेवा की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने भी कहा कि मुझे सेवा करने का अवसर मिला। हम चाहते हैं कि सिख समाज का एक एक युवा मतदाताओं से मिले और मतदान करने जाएं। एक तरफा वोट भाजपा में पड़ना चाहिए। जब केंद्र में एनडीए की 400 सीटें वाली सरकार बनें तो हम कह सकें हम हैं मोदी जी का परिवार।

पत्रकार वार्ता में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव, रायपुर ग्रामीण के विधायक मोतीलाल साहू, आरंग के विधायक गुरु खुशवंत साहेब, भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी, प्रदेश प्रवक्ता अमरजीत छाबड़ा, स्टेशन रोड़ गुरूद्वारा कमेटी के अध्यक्ष सुरेंद्र छाबड़ा सहित सिख समाज के लोग उपस्थित थे।

Back to top button